Home खेल दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खुल सकता है BCCI का नया...

दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खुल सकता है BCCI का नया ऑफिस

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआइ) का ऑफिस फिलहाल मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में स्थित है। बोर्ड इस पर भी विचार कर रहा है कि एक नया कार्यालय देश की राजधानी दिल्ली में भी खुले। इसी वजह से माना जा रहा है कि बीसीसीआइ का एक नया कार्यालय जल्द ही दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खुल सकता है।

बीसीसीआइ के सचिव जय शाह और उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला ने सोमवार को यहां के अरुण जेटली स्टेडियम का दौरा किया और दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ (डीडीसीए) के अध्यक्ष रोहन जेटली से मिलकर स्टेडियम की सुविधाओं का जायजा लिया। इसके अलावा उन्होंने आगामी आइपीएल मैचों के आयोजनों की तैयारियों के बारे में भी जानकारी ली।

सूत्रों के अनुसार, बीसीसीआइ अपना एक नया कार्यालय दिल्ली में खोलने की योजना बना रहा है। डीडीसीए की तरफ से बीसीसीआइ को यह प्रस्ताव दिया गया था कि बीसीसीआइ अपना दिल्ली का कार्यालय अरुण जेटली स्टेडियम में खोले। इसके लिए सभी जरूरी चीजें डीडीसीए उपलब्ध करा देगा। दिल्ली के इस स्टेडियम का नाम पहले फिरोज शाह कोटला स्टेडियम था।

मालूम हो कि जब अनुराग ठाकुर बीसीसीआइ के अध्यक्ष थे तो दिल्ली में जनपथ में बीसीसीआइ का कार्यालय होता था। उसके बाद जब सीके खन्ना बीसीसीआइ के कार्यकारी अध्यक्ष बने थे तो वह भी उस कार्यालय से काम करते थे और बाद में वह कार्यालय दक्षिणी दिल्ली चला गया था। उनके हटने के बाद से दिल्ली में बीसीसीआइ का कोई भी कार्यालय नहीं है।

बीसीसीआइ का मुख्य कार्यालय तो मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में है, लेकिन वह दिल्ली में भी अपना एक कार्यालय खोलना चाहता है। ऐसे में दिल्ली में कार्यालय खोलने को लेकर डीडीसीए की तरफ से मिले प्रस्ताव पर बीसीसीआइ विचार कर रहा है। अगर सब कुछ ठीक रहता है तो इसी साल या आने वाले साल में बीसीसीआइ का कार्यालय दिल्ली में भी शुरू हो सकता है।