BCCI ने लिया अहम फैसला, अनिल कुंबले की जिम्मेदारी आई गांगुली के कांधों पर ।

खबरे सुने

नई दिल्ली : भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) ने अध्यक्ष सौरव गांगुली के कंधों पर डाला अतिरिक्त पदभार, दादा को आईसीसी में बड़ी जिम्मेदारी मिली है. पूर्व भारतीय कप्तान सौरभ गांगुली को आईसीसी की क्रिकेट समिति का चैयरमैन बनाया गया है. वह हमवतन अनिल कुंबले का स्थान लेंगे, जो नौ सालों तक इस पद पर रहे.

अनिल कुंबले के पद पर नौ साल पूरे करने के बाद गांगुली को ICC की क्रिकेट समिति के अध्यक्ष के रूप में चुना गया है. गांगुली को समिति में पर्यवेक्षक के पद से प्रोमोट किया गया है. क्रिकेट समिति खेल की परिस्थितियों और नियमों की देखरेख करती है.

सौरव गांगुली का शुमार भारत के सबसे सफल कप्तानों में किया जाता है. गांगुली ने 1996 में इंग्लैंड के खिलाफ अपने पहले ही टेस्ट में शतक जड़कर अपने टेस्ट करियर जोरदार आगाज किया था. उन्होंने 49 टेस्ट और 147 वनडे मैचों में भारत की कप्तानी की. गांगुली ने टीम को ऐसे मुकाम पर पहुंचाया जो देश ही नहीं, बल्कि देश के बाहर भी जीतना जानती थी.

बाएं हाथ के स्टाइलिश बल्लेबाज सौरव गांगुली ने अपने करियर में 113 टेस्ट मैचों में 42.17 की औसत से 7212 रन बनाए, जिनमें 16 शतक और 35 अर्धशतक शामिल हैं. वहीं, 311 वनडे मैचों में उन्होंने 41.02 की औसत से 11363 रन बनाए. जिनमें 22 शतक और 72 अर्धशतक शामिल हैं.

Leave A Reply

Your email address will not be published.