बैटिंग कोच राठौड़ ने कही बड़ी बात, क्या अजिंक्य रहाणे की टीम इंडिया से होगी छुट्टी? 

नई दिल्ली। टीम इंडिया के अनुभवी बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे एक बार फिर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टेस्ट की पहली पारी में जल्दी आउट होने के कारण चर्चा में आ गए हैं। रहाणे ने दूसरे टेस्ट की दूसरी पारी में अर्धशतक जड़ा. इस प्रकार उन्हें हनुमा विहारी पर केप टाउन टेस्ट में वरीयता दी गई, लेकिन उन्होंने निराश किया और कगिसो रबाडा द्वारा आउट होने से पहले केवल 9 रन बनाए। अब टीम के बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौर ने संकेत दिया है कि दाएं हाथ के बल्लेबाज को टीम से छुट्टी मिल सकती है। पहले दिन का खेल खत्म होने के बाद प्रेस कांफ्रेंस में उन्होंने कहा कि रहाणे को एक और मौका दिया जाएगा. उसके बाद किसी और को मौका देने पर विचार किया जाएगा।

प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान राठौड़ ने रहाणे के बारे में कहा, ‘अजिंक्य रहाणे अपना सर्वश्रेष्ठ देने की कोशिश कर रहे हैं, जब वह नेट्स और मैचों में बल्लेबाजी कर रहे होते हैं तो वह वास्तव में अच्छे दिख रहे हैं। उन्होंने इस सीरीज में भी कुछ उपयोगी पारियां खेली हैं। हम उन्हें एक और मौका देंगे। उसके बाद हम किसी और के बारे में सोचेंगे जो इसका हकदार है।

रहाणे के नाम सीरीज में दो अच्छी पारियां हैं। उन्होंने पहले टेस्ट में 48 और दूसरे में 58 रन बनाए, लेकिन उनके कद के बल्लेबाज से अक्सर ऐसी अच्छी शुरुआत को बड़ी पारी में बदलने की उम्मीद की जाती है। राठौर भी ऐसा ही महसूस करता है। उन्होंने कहा कि रहाणे को बस एक अच्छी शुरुआत को बड़ी पारी में बदलने की जरूरत है और यही वह लगातार करने की कोशिश कर रहा है।

52 वर्षीय बल्लेबाजी कोच को उम्मीद है कि रहाणे अगली पारी में अच्छा प्रदर्शन करेंगे। लेकिन जहां तक ​​अवसरों की बात है तो टीम प्रबंधन रहाणे जैसे खिलाड़ी को वह ‘एक और मौका’ देना चाहता है जिसके वह हकदार हैं। उन्होंने कहा कि एक टीम मैनेजमेंट के तौर पर हम उनसे सिर्फ एक पारी में अच्छा प्रदर्शन करने की उम्मीद करते हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.