क्रिकेट प्रेमियों के लिए बुरी खबर, स्टेडियम में बैठ नहीं देख पाएंगे मैच!

खबरे सुने

जोहानिसबर्ग। क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) ने सोमवार को इस बात की पुष्टि कर दी है कि भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच 26 दिसंबर से सेंचुरियन में शुरू होने वाली तीन मैचों की टेस्ट सीरीज देश में बिगड़ती कोविड-19 स्थिति के कारण दर्शकों के बिना खेली जाएगी। इसके अलावा वनडे सीरीज के लिए भी दर्शकों को स्टेडियम में प्रवेश करने की अनुमति नहीं होगी। कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रोन के कारण भी ऐसा किया जा रहा है।

दक्षिण अफ्रीका में पिछले सप्ताह में चौथी लहर में प्रतिदिन कोविड-19 मामलों की रिकार्ड संख्या दर्ज की गई, जिसकी वजह काफी हद तक ओमिक्रोन वैरिएंट माना जा रहा है। सीएसए ने कहा, “सीएसए क्रिकेट प्रशंसकों के साथ-साथ सभी खेल प्रेमियों को सूचित करना चाहता है कि दुनिया भर में बढ़ते कोरोना के मामलों और स्थानीय स्तर पर चौथी लहर के कारण दोनों क्रिकेट बोर्ड ने खिलाड़ियों और दौरे की सुरक्षा के लिए संयुक्त रूप से निर्णय लिया है कि भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका के बीच होने वाले मैचों के लिए टिकट उपलब्ध नहीं कराए जाएंगे। यह निर्णय किसी भी उल्लंघन से बचने के लिए लिया गया है।”

दक्षिण अफ्रीका में पिछले कुछ समय से कोरोना संक्रमण के मामले बढे़ हैं। इसके चलते घरेलू टूर्नामेंट चार दिवसीय फ्रेंचाइजी सीरीज के बाकी मैच स्थगित कर दिए गए हैं। सीएसए ने सोमवार को टी20 मजांसी सुपर लीग (एमएसएल) को भी कोविड-19 महामारी के कारण दूसरी बार रद कर दिया है। एमएसएल का आयोजन फरवरी में होना था, लेकिन बोर्ड ने कहा कि ओमिक्रोन वैरिएंट के प्रसार के बाद कई देशों के दक्षिण अफ्रीका पर यात्रा प्रतिबंध के कारण उसे इस टूर्नामेंट को रद करने को बाध्य होना पड़ा। इससे पहले 2020 सत्र को भी महामारी के कारण रद कर दिया गया था। भारतीय टीम 16 दिसंबर को यहां पहुंचने के बाद से एक रिसार्ट में रुकी है, जो पूरा भारतीय टीम के लिए बुक है। तीसरा टेस्ट 11 जनवरी से केपटाउन में होगा। इसके बाद तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जाएगी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.