देवबंद में ATS सेन्टर पश्चिमी उत्तर प्रदेश की सुरक्षा का आधार बनेगा – मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

खबरे सुने

राजसत्ता पोस्ट न्यूज़ पोर्टल

ATS सेन्टर पश्चिमी उत्तर प्रदेश की सुरक्षा का आधार बनेगा – मुख्यमंत्री

आतंकवादी निरोधक दस्ता (ए०टी०एस०) के देवबन्द में प्रस्तावित नये भवन का शिलान्यास बिना भेदभाव सभी को सुरक्षा देने के लिए सरकार कृत संकल्पित 199 करोड़ रूपये की लागत से जनपद सहारनपुर में कुल 112 परियोजनाओं/कार्यों का लोकार्पण एवं शिलान्यास प्रदेश के विभिन्न जनपदों में दर्जनों फायर स्टेशनों का लोकार्पण

देवबंद ब्लाक प्रमुख श्रीमती ममता त्यागी ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को त्रिपुर माँ बाला सुंदरी देवी की तस्वीर भेंट की

हरदीप बेदी

सहारनपुर (विधान केसरी)

सहारनपुर
उत्तर प्रदेश सरकार के मुख्यंमत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि युवा ऊर्जा देश की ऊर्जा है। उन्होने कहा कि उन्होंने कहा कि एक तरफ देश की समृद्धि के लिए छात्र छात्राओं को टेबलेट एवं स्मार्टफोन का वितरण किया जा रहा है वहीं दूसरी ओर सुरक्षा के लिए एटीएस सेंटर बनाया जा रहा है।

उन्होने कहा कि युवाओ के बेहतर भविष्य के लिए प्रदेश सरकार कृत संकल्पित है। उन्होने कहा कि प्रदेश के जिन गरीब छात्रों को स्मार्ट फोन और टेबलेट में महीने के नेट खर्च के लिए पैसे नहीं होंगे उनके लिए प्रदेश सरकार की तरफ से अच्छे कंटेन्ट के साथ डिजिटल एक्सेस की व्यवस्था भी की जाएगी। उत्तर प्रदेश का युवा अब स्मार्ट युवा के रूप में दिखेगा। उन्होने कहा कि प्रदेश सरकार सबका साथ सबका विकास के बिना किसी भेदभाव के सबको सुरक्षा देने का कार्य भी कर रही है।


मुख्यंमत्री योगी आदित्यनाथ आज देवबन्द में जनसभा को संबोधित करते हुए 199 करोड़ रुपए की 112 विभिन्न योजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास किया। इसके अन्तर्गत 61 कार्य को 152.98 करोड़ रूपये की योजनाओं का लोकार्पण तथा 51 कार्यों को 45.86 करोड़ रूपये की योजनाओं का शिलान्यास किया गया। उन्होने कहा कि आज आतंकवाद निरोधक दस्ता इकाई (एटीएस)/कमाण्डों ट्रेनिंग सेन्टर के शिलान्यास के साथ ही प्रदेश के विभिन्न जनपदों मे दर्जनो फायर स्टेशनो का लोकार्पण किया जा रहा है। उन्होने कहा कि इस आतंकवाद निरोधक दस्ता में 56 कमांडो हमेशा सुरक्षा के लिए तैनात रहेंगे। यह आतंकवाद निरोधक दस्ता देश व नागरिकों की सुरक्षा के लिए बनाया गया है तथा पश्चिमी उत्तर प्रदेश में आतंकवादी गतिविधियों को रोकने में कारगर होगा। उन्होने कहा कि सहारनपुर की मैंने दर्जनों यात्राएं की एवं कुछ दिन पहले ही मां शाकम्भरी देवी के नाम से एक नये विश्वविद्यालय का शिलान्यास हुआ था इसमंे कुलपति की नियुक्ति भी कर दी गयी है। उन्होने कहा कि विश्वविद्यालय में इसी सत्र से पठन-पाठन का कार्य प्रारंभ हो जाएगा। सबका साथ सबका विकास के नारे के साथ सरकार बिना किसी भेदभाव के सभी को जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ दिलाने के साथ ही सभी की आस्थाओं का सम्मान भी करती है। बेटियों की सुरक्षा के लिए प्रदेश सरकार ने पुलिस विभाग को सख्त निर्देश दिए है। निरन्तर मुख्यमंत्री कार्यालय से सुरक्षा के दृष्टिगत आदेश दिये गये है।
मुख्यमंत्री जी ने छात्र-छात्राओं को हृदय से बधाई दी। उन्होने कहा कि कोरोना जैसी महामारी के दौरान युवाओं को पढाई और कार्य से संबंधित किसी समस्या का सामना न करना पडे और प्रदेश की युवा पीढी आधुनिक और डिजिटल हो इसी के लिए 01 करोड़ छात्रों को टेबलेट और स्मार्ट फोन वितरण किया जा रहा है। उन्होने कहा कि अपराध और अपराधियों के विरूद्ध सरकार की जीरो टोलरेन्स की नीति है। उन्होने कहा कि किसानों, नौजवानों, हस्तशिल्पियों ने अपनी कड़ी मेहनत के दम पर सहारनपुर को विशेष पहचान दिलायी है।


मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि सभी महापुरूषों का हम सम्मान करते हैं। बाबा साहब डॉ. भीमराव अम्बेडकर से संबंधित 05 स्थलों को पंचतीर्थ के रूप में स्थापित किया है। इसी प्रकार बनारस में संत रविदास के जन्मस्थान को पर्यटन एवं विकासकार्यों से जोडा जा रहा है। साथ ही महर्षि वाल्मीकि की जन्मभूमि लालापुर में पर्यटन विकास का कार्य उत्तर प्रदेश सरकार एवं भारत सरकार मिलकर कर रही है। इस अवसर पर उन्होने कहा कि डबल इंजन की सरकार डबल डोज के तरीके से कार्य कर रही है तथा विकास कार्य किये जा रहे है। तथा सार्वजनिक सम्पत्ति को नुकसान पंहुचाने वालों, अवैध खनन एवं अवैध वन कटाई का कार्य करने वालों को दण्डित किया जा रहा है। हमारी सरकार गरीबों, व्यापारियों, महिलाओं के हित में कार्य करने के लिए प्रतिबद्ध है।


इस अवसर आयोजित भव्य कार्यक्रम में गन्ना मंत्री सुरेश राणा, राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) आयुष, खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन विभाग, उत्तर प्रदेश डॉ0 धर्म सिंह सैनी, अध्यक्ष पिछड़ा वर्ग आयोग जसवंत सैनी, सांसद प्रदीप चौधरी, विधायक बृजेश सिंह, देवबंद ब्लाक प्रमुख प्रतिनिधि विजय त्यागी,देवेन्द्र निम, किरत सिंह, ठाकुर अमित सिंह पुंडीर,मेयर संजीव वालिया तथा जिला पंचायत अध्यक्ष मांगेराम चौधरी व पूर्व सांसद राघव लखन पाल शर्मा,अमित त्यागी युवा भाजपा नेता रविकांत त्यागी सहित जनपद के जनप्रतिनिधि और वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारीगण उपस्थित थे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.