Home उत्तराखंड आपदा में उत्तराखंड सरकार की हर संभव मदद को तैयार – अरविंद...

आपदा में उत्तराखंड सरकार की हर संभव मदद को तैयार – अरविंद केजरीवाल

राजसत्ता पोस्ट

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा,उत्तराखंड सरकार की हर संभव मद्द को तैयार दिल्ली सरकार – आप

डिप्टी सीएम सिसोदिया बोले,उत्तराखंड की जनता के साथ खडी है पार्टी,हर संभव मदद को तैयार दिल्ली सरकार – मनीष सिसोदिया,उपमुख्यमंत्री,दिल्ली सरकार

दुख की घडी में सरकार के साथ खडी है आप पार्टी,आप कार्यकर्ताओं से अनुरोध घर घर जाकर करें पीडितों की मदद – दिनेश मोहनिया,आप प्रभारी

देहरादून 7 फरवरी

चमोली जनपद के जोशीमठ में ग्लेशियर टूटने से तपोवन स्थित ऋषि गंगा बांध के क्षतिग्रस्त होने से ,नदी में बाढ़ के हालात उत्पन्न होने पर ,दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी चिंता व्यक्त की। उन्होंने ट्वीट के माध्यम से अपनी चिंता जाहिर करते हुए लिखा है कि

चमोली जिले से आपदा की खबर बेहद चिंताजनक है,ईश्वर से सभी लोगों की सुरक्षा एवं कुशलता की प्रार्थना करता हूं। इस मुश्किल घडी में उत्तराखंड की जनता तक हर संभव मदद पहुंचाने के लिए दिल्ली सरकार तैयार है।

अरविंद केजरीवाल जी ने उत्तराखंड सरकार को हर संभव मदद देने की बात भी कही है। उन्होंने कहा कि इस घडी में उनकी पार्टी और सरकार उत्तराखंड सरकार के साथ खडी है।

उनके साथ दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने भी ट्वीट किया है। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा है कि

उत्तराखंड के चमोली में ग्लेशियर टूटने से हुई तबाही की खबरों से आहत हूं। इस चुनौतीपूर्ण समय में हम उत्तराखंड के साथ एकजुटता में खडे हैं। भगवान बद्री केदार से संकट की इस कठिन घडी में देवभूमि वासियों की सुरक्षा की प्रार्थना करता हूं।

उन्होंने कहा कि ये समय एक दूसरे के साथ खडे होने का समय है और जो भी मदद उत्तराखंड की सरकार को चाहिए, दिल्ली सरकार हर संभव मद्द के लिए पूरी तरह तैयार है।

उत्तराखंड आप प्रदेश प्रभारी दिनेश मोहनिया ने भी इस घटना को चिंताजनक बताया है। उन्होंने भी ट्वीट करते हुए इस घटना को बेहद कष्टकारी बताया है। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा है कि

उत्तराखंड के चमोली में ग्लेशियर टूटने से हुई तबाही की घटना बेहद कष्टकारी है। संकट की इस घडी में हम देवभूमि की जनता के साथ हैं। मैं ईश्वर से सभी की सुरक्षा की प्रार्थना करता हूं। मेरा उत्तराखंड के सभी आप कार्यकर्ताओं से अुनरोध है कि प्रभावित लोगों तक हर संभव सहायता पहुंचाएं।

प्रदेश प्रभारी ने कहा कि आप पार्टी सभी लोगों से धैर्य धारण करने की अपील करती है। आप पार्टी का सरकार से ये निवेदन है कि जिस तरह 2013 में प्रदेश में आपदा आई थी उस दौरान सैंकडों लोगों ने अपनी जान गंवाई थी। सरकार लोगों को सुरक्षित रखने का कार्य करे। आप पार्टी इस आपदा में लापता हुए लोगों के परिजनों के प्रति अपनी सांत्वना व्यक्त करती है। आप पार्टी यूपी और उत्तराखंड की सरकार से निवेदन करती है कि अतिरिक्त फोर्स की सहायता लेते हुए नदी किनारे बसे लोगों को तुंरत सुरक्षित स्थानों पर शिफ्ट किया जाए जिससे जान माल का नुकसान कम से कम हो सके।

प्रदेश प्रभारी ने कहा कि ये काफी कष्टकारी समय है जिसमें कुछ लोग लापता हो चुके हैं। उनकी ढूंढ शुरु की जा चुकी है। लेकिन इस वक्त सरकार को अपनी गंभीरता दिखानी होगी। उन्होंने कहा कि आजकल ठंड का मौसम है तो ऐसे में रात के अंधेरे में रेस्क्यू करना सबसे बडी चुनौती है। उन्होंने सरकार से मांग की है कि एसडीआरएफ और प्रशासन की टीमों को सभी संसाधन उपलब्ध कराए जांए ताकि जल्द से जल्द रेस्क्यू पूरा हो सके।

प्रभारी ने कहा कि उत्तराखंड के चमोली जिले के रैनी में रविवार की सुबह ग्लेशियर फट गया। ग्लेशियर फटने से धौली नदी में बाढ़ आ गई । इससे चमोली से हरिद्वार तक बाढ का खतरा बढ़ गया है। उन्होंने लोगों से आह्वान किया है कि, किसी भी प्रकार की अफवाओं पर बिल्कुल भी ध्यान ना दें एवं सरकार द्वारा प्रमाणित सूचनाओं का ही संज्ञान लें। इस दुख की घडी में आप पार्टी प्रदेश सरकार के साथ खडी है। आप पार्टी का हर कार्यकर्ता शासन और प्रशासन के साथ खडा है। उन्होंने अपनी पार्टी के समस्त कार्यकर्ताओं से भी अपील करते हुए कहा कि ,पार्टी का हर कार्यकर्ता आपदा पीडितों की मद्द के लिए आगे आएं।