Uttarakhand News: उत्तराखंड की अपुणी सरकार सेवाओं के चर्चे अब राष्ट्रीय स्तर पर हो रहे है।  26वीं नेशनल ई-गवर्नेंस कॉन्फ्रेंस में अपुणी सरकार को देश के 16 विभागों में शुमार करते हुए सिल्वर मेडल से नवाजा गया है। इससे अपुणी सरकार ई-पोर्टल को राष्ट्रीय स्तर पर एक नई पहचान मिली है। सीएम धामी ने इसपर खुशी वयक्त कर आई.टी.डी.ए. एवं अन्य अधिकारियों को बधाई दी है।

मिली जानकारी के अनुसार सूचना प्रौद्योगिकी विकास एजेंसी (आईटीडीए) को पहली बार नेशनल ई-गवर्नेंस अवार्ड मिला है। बताया जा रहा है कि मंत्रालय के पास इस अवार्ड के लिए देशभर 800 आवेदन आए थे। इसके बाद तीन स्तर पर प्रस्तुतीकरण हुआ। इनमें से 16 का चयन नेशनल ई-गवर्नेंस अवार्ड के लिए हुआ है, जिनमें आईटीडीए भी एक है। आईटीडीए की निदेशक नितिका खंडेलवाल ने ट्रॉफी, सर्टिफिकेट के साथ ही पांच लाख रुपये ग्रहण किए है।

वहीं सीएम धामी ने राज्य की सूचना प्रौद्योगिकी विकास एजेन्सी (आई.टी.डी.ए.) को राष्ट्रीय ई-गवर्नेंस पुरस्कार प्रदान किये जाने पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए निदेशक आई.टी.डी.ए. एवं अन्य अधिकारियों को बधाई दी है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार के अपणि सरकार ई-पोर्टल को राष्ट्रीय स्तर पर पहचान मिलना हम सबके लिए सम्मान की बात है। उन्होंने कहा कि यह पुरस्कार राज्य में ई-गवर्नेंस के क्षेत्र में की जा रही पहल को और गति प्रदान करने में भी सहायक होगा।

"
""
""
""
""
"

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ये भी पढ़ें