Home Uncategorized इस तारीख तक करें आवेदन, अपरेंटिस के 2500 पदों पर भर्ती के...

इस तारीख तक करें आवेदन, अपरेंटिस के 2500 पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया

अगर आप सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे हैं तो आपके लिए बेहतर मौका है। सेंट्रल रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड (Central Railway Recruitment Cell) ने अपरेंटिस के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। इसके तहत मुंबई, भुसावल, पुणे, नागपुर और सोलपुर सहित अन्य रीजन के लिए वैकेंसी निकाली हैं। इसके तहत कुल 2500 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। ऐसे में इच्छुक और योग्य उम्मीदवार 5 मार्च तक आवेदन कर सकते हैं। इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को ऑफिशियल पोर्टल https://www.rrccr.com/Home पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।आवेदन करते समय इस बात का ध्यान रखें कि फॉर्म को पहले अच्छी तरह पढ़ लें, क्योंकि अगर फॉर्म में कोई गड़बड़ी पाई जाती है तो एप्लीकेशन फॉर्म रिजेक्ट कर दिया जाएगा।

सेंट्रल रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड की ओर से निकाली नोटिफिकेशन के अनुसार अपरेंटिस की पोस्ट पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से अभ्यर्थी को 10 वीं कक्षा की परीक्षा या इसके समकक्ष न्यूनतम 50% अंकों के साथ सफल होना चाहिए। वहीं उम्मीदवार की आयु 15 से बीच 24 के बीच होनी चाहिए।इसके साथ ही आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को नियमानुसार छूट दी जाएगी। इस पोस्ट पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को 100 रुपये की फीस का भुगतान करना होगा।

Central Railway Recruitment 2021:  वैकेंसी डिटेल्स

सोलापुर:

कैरिज और वैगन डिपो – 58 पोस्ट,

कुर्दुवाड़ी कार्यशाला – 21 पद

पुणे:

कैरिज और वैगन डिपो – 31 पद

डीजल लोको शेड – 121 पोस्ट

नागपुर

इलेक्ट्रिक लोको शेड – 48 पद

अजनी कैरिज एंड वैगन डिपो – 66 पोस्ट

ऐसे होगा सेलेक्शन

इस पोस्ट पर ऑनलाइन आवेदन करने वाले उम्मीदवारों का सेलेक्शन 10वीं में मेरिट के आधार पर किया जाएगा। इसके अलावा उम्मीदवार ध्यान दें कि अगर उन्होंने हॉयर एजुकेशन की डिग्री भी ली है तो भी 10वीं के मार्क्स को ही वरीयता दी जाएगी। इसके अलावा एजुकेशन क्वालिफिकेशन से जुड़ी ज्यादा डिटेल चेक करने के लिए उम्मीदवार आधिकारिक नोटिफिकेशन को पढ़ सकते हैं।