केवी सुब्रमण्यम की सेवानिवृत्ति होने की घोषणा,  छोड़ा अपना पद 

खबरे सुने

नई दिल्ली ; केवी सुब्रमण्यम की सेवानिवृत्ति: अपना तीन साल का कार्यकाल पूरा करने के बाद, मुख्य आर्थिक सलाहकार (सीईए) केवी सुब्रमण्यम ने घोषणा की है कि वह शुक्रवार को सेवानिवृत्त होंगे। अपने तीन साल के कार्यकाल के पूरा होने के बाद, मुख्य आर्थिक सलाहकार (सीईए) केवी सुब्रमण्यम ने शुक्रवार को घोषणा की कि वह अपने पद से हट रहे हैं. सुब्रमण्यम ने कहा कि उन्होंने शिक्षा जगत में वापस लौटने का फैसला किया है. साथ ही कहा कि उन्होंने अपना तीन साल का कार्यकाल पूरा होने के बाद ये फैसला किया है.
मुख्य आर्थिक सलाहकार (सीईए) केवी सुब्रमण्यम ने शुक्रवार को घोषणा की कि वह अपना तीन साल का कार्यकाल पूरा होने के बाद अपने पद से हट रहे हैं. उन्होंने एक बयान में कहा, “मैंने भारत सरकार के मुख्य आर्थिक सलाहकार के रूप में अपना 3 साल का कार्यकाल पूरा होने के बाद शिक्षा जगत में वापस लौटने का फैसला किया है.” सरकार ने अभी तक सुब्रमण्यम के उत्तराधिकारी की घोषणा नहीं की है.
सीईए के रूप में अपने कार्यकाल के बारे में बोलते हुए, उन्होंने कहा, “मुझे सरकार के भीतर से जबरदस्त प्रोत्साहन और समर्थन मिला है और वरिष्ठ अधिकारियों के साथ मधुर संबंध का आनंद लेने का सौभाग्य मिला है. अपने पेशेवर जीवन के करीब तीन दशकों में मुझे अभी तक माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तुलना में एक अधिक प्रेरक नेता का सामना करना पड़ता है. आर्थिक नीति की उनकी सहज समझ आम नागरिकों के जीवन को ऊंचा करने के लिए उसी का उपयोग करने के लिए एक अचूक दृढ़ संकल्प के साथ मिलती है.”
सुब्रमण्यम ने अपने पूर्ववर्ती अरविंद सुब्रमण्यम के पद छोड़ने के लगभग पांच महीने बाद 7 दिसंबर, 2018 को सीईए का कार्यभार संभाला था. अपने इस्तीफे की पुष्टि करते हुए बयान में सुब्रमण्यम ने उन्हें प्रदान किए गए अवसर के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण को धन्यवाद दिया. इससे पहले अपने करियर के दौरान सुब्रमण्यम भारतीय प्रतिभूति और विनिमय बोर्ड (सेबी) और भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) के लिए विशेषज्ञ समितियों का हिस्सा रहे हैं. जेपी मॉर्गन चेस, आईसीआईसीआई बैंक और टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज सहित शीर्ष कॉर्पोरेट्स में संक्षिप्त कार्यकाल के साथ 50 वर्षीय सुब्रमण्यम निजी क्षेत्र के साथ अच्छी तरह से वाकिफ हैं.

Leave A Reply

Your email address will not be published.