72 घंटे पहले की कोरोना की नेगेटिव टेस्ट रिपोर्ट अगर प्रमाणित नही, तो भारत में एंट्री नही।

खबरे सुने

देश में कोरोना का कहर धीरे-धीरे कम हो रहा है. दूसरी लहर मे अब जान बाकी नही रही है । हालांकि संभावित तीसरी लहर की आशंका ने चिंता बढ़ा रखी है.मगर लोगों के मन में वो भय और डर नही रहा है जो दूसरी मे था ।कोरोना के रोजाना दर्ज किये जाने वाले मामले में भी लगातार कमी आई है.देश में अब 15-20 हजार केस ही रोजाना दर्ज किये जा रहे हैं. कोरोना की दूसरी लहर में सबसे ज्यादा प्रभावित राज्य महाराष्ट्र में भी रोजाना दर्ज किये जाने वाले मामले में भारी कमी आई है, वहीं केरल से आने वाले रिपोर्ट में भी कमी दर्ज की गई है. इन सबके बीच केंद्र सरकार ने भारत आने वाले विदेशी नागरिकों के लिए नई गाइडलाइंस जारी की है.

स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से जारी ताजा गाइडलाइंस के मुताबिक विदेश से भारत आने वाले सभी यात्रियों को नेगेटिव RT-PCR रिपोर्ट दिखाना अनिवार्य किया गया

नई गाइडलाइंस के मुताबिक कोरोना की नेगेटिव टेस्ट रिपोर्ट यात्रा से 72 घंटे पहले की ही होनी चाहिए. गाइलडालन में इस बात का भी जिक्र किया गया है कि सभी यात्रियों को इस रिपोर्ट की प्रमाणिकता को लेकर घोषणापत्र भी जमा करना होगा.

बता दें कि देश में बीते 24 घंटे में कोरोना के 14,623 नए केस सामने आए और इस दौरान 197 लोगों की मौत हो गई. बीते 24 घंटे में 19,446 लोग कोरोना को मात देने में भी सफल रहे हैं. वहीं, अब तक कुल 3,34,78,247 लोग ठीक हो चुके हैं. भारत में फिलहाल 1,78,098 एक्टिव मामले हैं जो कि पिछले 229 दिनों में सबसे कम है.

Leave A Reply

Your email address will not be published.