Home LyfeStyle अमित अग्रवाल का नया कलेक्शन ब्रह्मांड से प्रेरित है

अमित अग्रवाल का नया कलेक्शन ब्रह्मांड से प्रेरित है

नई दिल्ली। लैक्मे फैशन वीक के चल रहे डिजिटल संस्करण के तीसरे दिन डिजाइनर अमित अग्रवाल ने अपना कलेक्शन पेश किया।

ब्रह्मांड से प्रेरित अपने इस कलेक्शन को डिजाइनर ने एक फैशन फिल्म के माध्यम से लॉन्च किया। वीडियो में आकाशगंगा या गैलेक्सी को बैकग्राउंड के तौर पर पेश किया गया। अमित ने इस दौरान अपने परिधानों के माध्यम से सितारों, ग्रह-नक्षत्रों, धरती की प्रतिकृति को उकेरने का प्रयास किया। वीडियो की एक और खासियत यह रही कि इसे बिल्कुल ही स्लो मोशन में प्रदर्शित किया गया।


उन्होंने कहा, “आज हम अपने घरों में सुरक्षित रहते हुए दुनिया का अनुभव कर रहे हैं, लेकिन सितारें पहले की ही तरह चमचमा रही हैं, ब्रह्मांड आज भी उतनी ही विशाल और शांत है। मैं इसी आजादी में जीने के सपने देखता हूं और मेरे मन में खूबसूरती की इसी भावना को अपने परिधानों के माध्यम से पेश करने की चाह रही थी। मेरे लिए सूक्ष्म व सटीक कारीगरी के माध्यम से ब्रह्मांड के उस हल्के व आसाधारण अनुभव को सामने लाने का अनुभव आकर्षक था।”

उन्होंने अपने इस कलेक्शन में चंदेरी और मटका सिल्क का उपयोग किया और रंगों का चुनाव भी काफी सोच-समझकर किया, जिनमें गोल्ड, बैंगनी, गामा ग्रीन, प्लम जैसे रंग शामिल रहे। इन्हें और भी ज्यादा आकर्षक बनाने के लिए उन्होंने हाथों की कारीगरी पर ज्यादा गौर फरमाया। उनकी डिजाइनर साड़ियों और लंहगे इत्यादि में लहरिया तकनीक की खासियत भी देखने को मिली।