अमेरिकी इन्वेस्टर मार्क मोबियस का मानना हैं कि भारत का मार्केट ग्रोथ जा रहा ऊपर।

खबरे सुने

अमेरिका के मशहूर इन्वेस्टर मार्क मोबियस ने दावा किया है आने वाले 50 सालों तक भारत के शेयर बाजार में तेजी देखने मिलेगी।
पिछले काफी समय से भारतीय शेयरबाजार में काफी तेजी देखने मिल रही है। पिछले दिनों में ही भारतीय शेयर बाजार ने 60 हजार का जादुई आंकड़ा पार किया था। इसके चलते कई लोगों ने शेयर बाजार में और भी अधिक निवेश करने के लिए आगे आ रहे है।

मार्क का कहना है कि उन्होंने अपने फंड में से 50 प्रतिशत फंड भारत और ताइवान के शेयर मार्केट में ही निवेश किया है। चीन का बाजार काफी गिर रहा है, इसके चलते उन्होंने भारत जैसे देश में निवेश करना पसंद किया। मार्क कहते है चीन के शेयर मार्केट में काफी गिरावट के बड़ा उन्होंने भारत और ताइवान के स्टॉक मार्केट को पसंद किया है। एक इंटरव्यू में मार्क ने कहा कि आने वाले 50 सालों तक भारत के बाज़ारों में तेजी देखने मिलेगी, हालांकि बीच-बीच में मंदी कि असर दिखाई दे सकती है।

मार्क का मानना है कि भारत आज वहाँ खड़ा है जहां आज के 10 साल पहले चीन खड़ा था। सभी राज्यों में एक जैसे कानून लाने के नियम के कारण भारत को लोंग टर्म में काफी फायदा मिलेगा। बता दे कि मार्क मोबियस मोबियस केपिटल पार्टनर्स के संस्थापक है। उनका कहना है कि चीन के कारण जहां वैश्विक स्तर पर भारत के बाज़ारों पर असर हो रही है, वहीं दूसरी और भारत जैसे देशों का मार्केट ग्रोथ ऊपर जा रहा है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.