UP के कई जिलों के साथ हरिद्वार में भी पुलिस Alert, सोशल मीडिया पर भी पैनी नजर

हरिद्वार: देश के कई राज्यों में पिछले जुमे की नमाज के बाद हुए उपद्रव को देखते हुए जिले में शुक्रवार को शांति व्यवस्था के मद्देनजर पुख्ता बंदोबस्त किए गए हैं। ज्वालापुर सहित मिश्रित आबादी वाले इलाकों में पुलिसकर्मियों की ड्यूटी लगाई गई है।

वहीं, इंटरनेट मीडिया पर भी बारीकी से नजर रखी जा रही है। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डा. योगेंद्र ¨सह रावत ने माहौल बिगाड़ने का प्रयास करने वालों से सख्ती से निपटने के निर्देश सभी थाना कोतवाली प्रभारियों को दिए गए हैं। पैगंबर साहब पर आपत्तिजनक टिप्पणी के मामले में भाजपा से निलंबित नूपुर शर्मा के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर बीती शुक्रवार को उत्तर प्रदेश, झारखंड, बंगाल आदि राज्यों में जुमे की नमाज के बाद जमकर बवाल हुआ था। बवाल की आंच हरिद्वार के पड़ोसी जिले सहारनपुर तक भी पहुंची थी। इसलिए इस बार शुक्रवार को पुलिस पहले से अलर्ट है।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डा. योगेंद्र ¨सह रावत ने गुरुवार को अधीनस्थों के साथ बैठक करते हुए जिले की शांति-व्यवस्था बनाए रखने की रणनीति बनाई। मुस्लिम बाहुल्य और मिश्रित आबादी वाले क्षेत्रों में अतिरिक्त पुलिस फोर्स की तैनाती की गई है। कुछ संवेदनशील क्षेत्रों में पीएसी भी तैनात रहेगी। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डा. योगेंद्र ¨सह रावत ने सभी क्षेत्राधिकारियों, थाना और चौकी प्रभारियों को अपने-अपने क्षेत्र में गश्त करते रहने के निर्देश दिए हैं।

पिकेट पर तैनात होने वाले सिपाहियों को और सक्रियता बढ़ाने को कहा गया है। साथ ही जिलेभर में खुफिया विभाग भी अलर्ट है। कोई व्यक्ति इंटरनेट मीडिया पर अफवाह फैलाकर माहौल न बिगाड़ दे, इसके लिए वाट्सएप ग्रुप, फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम आदि की निगरानी की जा रही है। कोई भी भड़काऊ या आपत्तिजनक मैसेज मिलता है तो उस पर तत्काल कार्रवाई की जाएगी।

नमाज के दौरान तैनात रहेगी पुलिस लक्सर

जुमे की नमाज को लेकर स्थानीय पुलिस प्रशासन अलर्ट हो गया है। शरारती तत्वों पर पैनी नजर रखी जा रही है नमाज के दौरान मुस्लिम बाहुल्य इलाकों में पुलिस बल तैनात रहेगा। क्षेत्र केलक्सरी, बसेडी, सुल्तानपुर व खड़ंजा कुतुबपुर में पुलिस बल तैनात रहेगा। कोतवाल यशपाल सिंह बिष्ट ने बताया कि शरारती तत्वों को चिह्नित किया गया है। क्षेत्र में गश्त के लिए तीन सचल पुलिस टीमें भी बनाई गई हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.