Home राष्ट्रीय मालगाड़ियों के परिवहन के लिए सभी रेलवे पटरियां हुई खाली: पंजाब सरकार

मालगाड़ियों के परिवहन के लिए सभी रेलवे पटरियां हुई खाली: पंजाब सरकार

चंडीगढ़ । पंजाब सरकार के ज़ोर देने पर सभी किसान यूनियनों ने सभी रेलवे लाईनों को खाली कर दिया है जिससे पंजाब भर में माल गाड़ीयों की आवाजाही निर्विघ्र रूप से बहाल की जा सके। इस सम्बन्ध में किसानों द्वारा प्रदर्शन वाले सभे 21 स्थानों को खाली कर दिया गया है जिससे माल गाड़ीयां सुचारू ढंग के साथ चल सकें।
यह जानकारी देते हुए गृह विभाग के एक प्रवक्ता ने बताया कि राज्य में माल गाड़ीयों की निर्विघ्न आवाजाही के लिए पंजाब में सभी रेलवे ट्रैक इस समय पूरी तरह खाली कर दिए गए हैं। इसके अलावा अमृतसर जिले में जंडियाला में सिफऱ् एक रेलवे प्लेटफार्म पर किसान यूनियन के कार्यकर्ता मौजूद हैं जिसके लिए आईजी बॉर्डर रेंज और एसएसपी अमृतसर इस समय किसान संघर्ष समिति के अधिकारियों के साथ रेलवे प्लेटफॉर्म खाली करवाने के लिए कोशिश कर रहे हैं।
उन्होंने आगे बताया कि पंजाब भर में मालगाडिय़ों के यातायात शुरू होने के कुछ दिन बाद यात्री रेल गाड़ीयों का यातायात भी संभव हो सकेगा, क्योंकि मंत्रियों की समिति विभिन्न किसान यूनियनों के साथ बातचीत करके बड़े लोक हित के लिए यात्री रेल गाड़ीयों की सुचारू यातायात चालू करवाने सम्बन्धी जुटी हुई है।
इससे पहले केंद्रीय रेलवे बोर्ड ने एक प्रैस कॉन्फ्ऱेंस में कहा था कि अलग-अलग किसान यूनियनों के मैंबर 21 स्थानों पर मौजूद थे परन्तु अब उन स्थानों को माल गाड़ीयों की आवाजाही के लिए खाली कर दिया गया है।