Home मनोरंजन आलिया भट्ट ने 6 साल की उम्र में किया था ‘संर्घष’, रणबीर...

आलिया भट्ट ने 6 साल की उम्र में किया था ‘संर्घष’, रणबीर से पहले इस एक्टर के साथ जुड़ चुका है नाम

नई दिल्ली। बॉलीवुड की खूबसूरत अदाकारा आलिया भट्ट अपना जन्मदिन 15 मार्च को मनाती हैं। आलिया बॉलीवुड की टॉप अभिनेत्रियों में से एक हैं। उन्होंने अब तक कई हिट फिल्में दी हैं और कई बड़े कलाकारों के साथ काम भी किया है। आलिया भट्ट बॉलीवुड के दिग्गज निर्माता-निर्देशक महेश भट्ट की बेटी हैं। जन्मदिन के मौके पर हम आपको उनसे जुड़ी खास बातें बताते हैं।

आलिया भट्ट का जन्मदिन 15 मार्च 1993 को मुंबई में हुआ था। उन्होंने अपने स्कूल की पढ़ाई मुंबई के जमनाबाई स्कूल से की थी। आलिया भट्ट बचपन से की अभिनय करने के लिए उत्साहित रहती थीं। यही वजह थी कि उन्होंने बाल कलाकार के तौर पर अपने करियर की शुरुआत की। छह साल की उम्र में आलिया भट्ट ने अभिनेता अक्षय कुमार और अभिनेत्री प्रीति जिंटा की फिल्म ‘संघर्ष’ में काम किया था। इस फिल्म में उन्होंने प्रीति जिंटा के बचपन का किरदार निभाया था।

मुख्य अभिनेत्री के तौर पर आलिया भट्ट ने अपने करियर की शुरुआत बॉलीवुड के दिग्गज निर्माता-निर्देशक करण जौहर की फिल्म ‘स्टूडेंट ऑफ द ईयर’ से की थी। यह फिल्म साल 2012 में सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी। इस फिल्म से अभिनेता वरुण धवन और सिद्धार्थ मल्होत्रा ने भी डेब्यू किया था। फिल्म ‘स्टूडेंट ऑफ द ईयर’ के बाद आलिया ने भट्ट कई हिट और शानदार फिल्मों में काम किया। अपने करीब आठ साल के करियर में आलिया भट्ट ने कई यादगार किरदार भी किए हैं।

वह ‘हाईवे’, ‘हम्प्टी शर्मा की दुल्हनियां’, ‘उड़ता पंजाब’, ‘राजी’ और ‘गली ब्वॉय’ सहित कई शानदार फिल्मों में अभिनय कर बॉलीवुड की टॉप अभिनेत्री बनी हैं। 28 साल की उम्र में ही आलिया बॉलीवुड में काफी डिमांडिंग अभिनेत्री बन गई हैं। फिल्मों के अलावा आलिया भट्ट अपनी लव लाइफ को लेकर भी हमेशा सुर्खियों में रही हैं। इन दिनों उनका नाम दिग्गज अभिनेता रणबीर कपूर के साथ जोड़ा जा रहा है।

आलिया भट्ट और रणबीर कपूर को अक्सर साथ देखा जाता है। ऐसे में मीडिया में इस तरह की खबरें हैं कि यह दोनों एक-दूसरे को डेट कर रहे हैं और जल्द शादी कर सकते हैं। लेकिन यह बात आलिया भट्ट के बहुत कम फैंस को पता होगी कि रणबीर कपूर से पहले उनका नाम अभिनेता सिद्धार्थ मल्होत्रा के साथ भी जुड़ चुका है। फिल्म ‘स्टूडेंट ऑफ द ईयर’ के बाद लंबे समय तक मीडिया में इस तरह की खबरें थीं कि आलिया और सिद्धार्थ एक-दूसरे को डेट कर रहे हैं। हालांकि आलिया ने कभी भी अपनी लव लाइफ को लेकर खुलकर बात नहीं की।