Home राष्ट्रीय चिल्ला बॉर्डर फिर से बंद करने की आंदोलनकारी किसानों ने दी धमकी

चिल्ला बॉर्डर फिर से बंद करने की आंदोलनकारी किसानों ने दी धमकी

सिंघु बॉर्डर। कृषि कानून के खिलाफ किसानों का प्रदर्शन 20वें दिन भी जारी है। केंद्र सरकार की तरफ से लाए गए तीनों नए कृषि कानूनों के विरोध में किसानों ने दिल्ली बॉर्डर पर अपना धरना दिया हुआ है। ऐसे में हाल ही में खुले चिल्ला बॉर्डर को किसानों ने फिर से बंद करने की चेतावनी दी है। सिंघु बॉर्डर पर हुई प्रेस वार्ता में किसान नेताओं ने दिल्ली-नोएडा को जोड़ने वाले चिल्ला बॉर्डर को बुधवार को पूरी तरह से बंद करने की धमकी दी है।

किसानों ने इस बात का भी जिक्र किया है कि 20 दिसंबर को आंदोलन के दौरान जान गंवाने वाले किसानों के लिए देश भर के गांवों में श्रद्धांजलि सभा होगी।

दरअसल शनिवार को नए कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे किसानों के तेवर अचानक बदल गए थे। किसानों के एक गुट ने कहा था कि कृषि मंत्री और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात के बाद ये कदम उठाया गया। जिसके बाद चिल्ला बॉर्डर को आम नागरिकों के लिए खोला गया था।

किसानों ने फिर बॉर्डर को बंद करने की धमकी दी है। जिससे नोएडा निवासियों के लिए खासा परेशानी खड़ी हो सकती है। हजारों लोग दिल्ली-नोएडा सफर करते हैं। यदि चिल्ला बॉर्डर फिर से बंद होता है तो दिल्ली नोएडा सफर करने वालों के लिए परेशानी खड़ी हो सकती है।