स्थानीय नागरिकों की सुरक्षा हेतु अफ़गान सरकार ने नई सुरक्षा योजना लागू की

खबरे सुने

अफगानिस्तान पर तालिबान कब्जे के बाद सबसे बड़ी समस्या अफगान नागरिकों की सुरक्षा को लेकर खड़ी हो गई है। जिसके लिए अफगानिस्तान की स्थानीय सरकार ने देश के पूर्वी नंगरहार प्रांत के लिए एक नई सुरक्षा योजना लागू की है, ताकि प्रांतीय राजधानी जलालाबाद उसके आसपास के इलाकों में सुरक्षा सुनिश्चित की जा सके।
एक सरकारी बयान में गुरुवार को यह पुष्टि की गई।
बयान में कहा गया है, सुरक्षा को मजबूत करने भ्रष्टाचार को रोकने के लिए, प्रांतीय सुरक्षा कर्मियों द्वारा जलालाबाद शहर नंगरहार प्रांत में बड़े पैमाने पर गंभीर योजनाएं अपनाई गई हैं।
इसमें कहा गया है, इस्लामिक अमीरात नंगरहार में सभी नागरिकों को आश्वासन देता है कि वे जल्द ही रक्षा सुरक्षा में सुधार देखेंगे।
रिपोर्ट के अनुसार, बयान में प्रांतीय खुफिया निदेशालय के निदेशक बशीर खान के हवाले से कहा गया है कि प्रांत में सभी सुरक्षा चुनौतियों को हटा दिया जाएगा।
पिछले महीने तालिबान के अधिग्रहण के बाद से, कम से कम 10 लोग मारे गए हैं कई अन्य घायल हो गए हैं, क्योंकि अफगानिस्तान की राजधानी काबुल के पूर्व में लगभग 120 किलोमीटर दूर स्थित जलालाबाद में एक इस्लामिक स्टेट समूह से जुड़े आतंकवादियों द्वारा कथित तौर पर कई बार बम हमले किए गए हैं। यह हमले तालिबान सरकार के विरोध के तौर पर किए गए हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.