Home उत्तर प्रदेश भारतीय किसान यूनियन तोमर के कार्यकर्ताओं ने रोहाना टोल प्लाजा फ्री करा...

भारतीय किसान यूनियन तोमर के कार्यकर्ताओं ने रोहाना टोल प्लाजा फ्री करा कर धरना प्रदर्शन कर ज्ञापन सौंपा

राजसत्ता पोस्ट

भारतीय किसान यूनियन तोमर के कार्यकर्ताओं ने रोहाना टोल प्लाजा फ्री करा कर धरना प्रदर्शन कर ज्ञापन सौंपा

मुज़फ्फरनगर 4 मार्च रविवार

दिनाक 3 मार्च को भाकियू (तोमर) ने निम्न समस्याओ को लेकर एक ज्ञापन राष्ट्रपति के नाम एडीएम को सौपा।

1. तीनो काले कानून वापस हो।
2. गन्ने का भाव 450/-रू0 कुन्टल और बकाया भुगतान जल्द से जल्द मय ब्याज सहित कराया जाये।
3. ट्रैक्टरो से भी अवैध उगायी करायी जा रही है जो कि टैक्टर किसान का वाहन है इससे उगायी जल्द से जल्द बन्द की जाये।
4. रोहाना टोल प्लाजा ने रोहाना गाॅव के रास्ते पर अवैध रूप से एक बूथ लगा रखा है जो जबरदस्ती टोल शुल्क लेता है को हटाया जाये।
5. रोहाना टोल प्लाजा पर जो वर्तमान टोल मैनेजर तो बहुत ही ज्यादा वहाॅ से गुजरने वाले किसानो को साथ अभद्र व्यवहार करता है उसे तुरन्त टोल प्लाजा से हटाया जाये।
6. रोहाना टोल प्लाजा ने कोलकी टोल मात्र अपने से दूरी 40 किमी0 पर लगा रखा है वो अवैध है दूसरा टोल कम से कम 55 किमी0 की दूरी पर लगता है उसे भी वहाॅ से हटाया जाये।
7. टोल प्लाजा पर ग्रहको के लिये साफ-सुथरा शौचालय बनवाया जाये और रेस्टरूम भी तैयार किये जाये।
8. कोलकी टोल प्लाजा पर नई क्रेन सर्विस और एम्बुलैंस सर्विस नही है वह भी होनी चाहिये।
9. रोहाना टोल प्लाजा बनने के कारण रोज दुर्घटना हो रही है वो पुल बनवाया जाये या फिर कोई ऐसी सुविधा कि जाये जिससे दुर्घटना न हो।
10. रोड पर प्लास्टिक रबड बिछायी जाये तथा रोड पर चेतावनी बोर्ड लगया जाये।
11. रोहाना टोल प्लाजा का शुल्क बहुत ज्यादा है उसमे 25 प्रतिशत की छूट की जाये।
12. यू0पी0 एस0एच0ए0 के साथ जो भी टोल प्लाजा का एग्रीमेट हुआ है वो भाकियू ;तोमर के पदाधिकारियो को दिखाया जाये।
13. किसान के ट्रेक्टर से भी अवैध उगायी की जा रही है जबकि खुद टोल प्लाजा कम्पनी शासन को लिखित मे दिया था कि किसान के ट्रेक्टर से उगायी नही की जायेगी।
14. टोल प्लाजा के कांटे खराब है और कोलकी टोल प्लाजा पर मनचाह पैसा वाहनो से अवैध रूप से वसूला जा रहा है। और कोलकी टोल पर कांटे ही नही है। वहाॅ पर गाडी का टोल लिया जाता है और फिर रोहाना टोल पर अवरलोडिग का टोल लिया जाता है इसे वाहन स्वामी पर दुहरी मार पड रही है।
15. टोल प्लाजा की दूरी पर 55 किमी0 के दाये मे स्पीड लाईटर और 3 टोल प्लाजा पर ग्राहको के लिये आरो प्लाट की सुविधा भी होनी चाहिये।
16. टोल प्लाजा के अन्तर्गत आते 15 किमी0 के दायरे मे गाॅव निःशुल्क होने चाहिये और उन गॅाव से कस्बा और शहर से जोडने वाले रास्ते बने होने चाहिये।
17. टोल प्लाजा के अन्तर्गत आने वाली सडक पर जिन स्थलो पर पानी भरा होता है वहाॅ जल निकासी के लिये समुचित इन्तजाम होने चाहिये जिसे पैदल चलने वालो को वाहन चालको से कोई परेशानी न हो।
18. टोल प्लाजा रोहाना और कोलकी टोल एक है लेकिन फिर भी दोनो के पास अलग-अलग बनते है जबकि दोनो के पास एक होने चाहिये। रोहाना के पास से कोलकी पैसे लिये जाते है और कोलकी के पास से रोहाना के पैसे लिये जाते है।
19. देवबंद के अन्दर सर्विस रोड नही है और नाले भी नही है और जो नाले है उनकी साफ-सफाई नही होती है और कभी भी देवबंद रोड की साफ-सफाई भी नही होती है।
20. रोहाना टोल प्लाजा को ढाई साल हो गये है लेकिन अभी तक सडक के दोनो ओर पेड- पौधे नही है जो वजट आता है उसे हर साल टोल प्लाजा वाले हडप जाते है।
21. रोहाना टोल प्लाजा पर जो मैनेजर आये हुये है वो किसान यूनियन और प्रशासन के बीच मदभेद उत्पन्न कराना चाहता है कोई भी यूजर उससे मिलने जाता है तो वह उसे उकसाता है कि वह मेरी पगडी या कटार पर हाथ लगाये तो मै उसके ऊपर केस बना दू ताकि यूजर मेरे ऊपर हावी हो तो मै इसे सोशल मिडिया पर हाई लाईट कर दू और इसके खिलाफ कानूनी कार्यवाही करे।

प्रदर्शन धरना करने वालों में राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष श्रवण त्यागी, पुरकाजी ब्लाक अध्यक्ष अजय त्यागी, जिला अध्यक्ष अखिलेश चौधरी, युवा जिला अध्यक्ष अकिंत गुर्जर, जिला उपाध्यक्ष परमजीत सिंह,सदर ब्लाक अध्यक्ष निखिल चौधरी, राजीव तोमर,अजय पुंडीर, श्याम सिंह राणा संजय,राजा सहित सैकड़ों कार्यकर्ता रहे मौजूद।