Home Uncategorized विद्यार्थी परिषद तथा डूसू ने स्टूडेंट्स सोसायटी फंड से वेतन दिए जाने...

विद्यार्थी परिषद तथा डूसू ने स्टूडेंट्स सोसायटी फंड से वेतन दिए जाने संबंधी निर्णय वापस लेने की मांग ।

नई दिल्ली 

राजसत्ता पोस्ट

आज अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद तथा दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ ने दिल्ली सरकार द्वारा डीयू के राज्य वित्तपोषित कॉलेजों के टीचिंग तथा नॉन टीचिंग स्टाफ का वेतन अवैध ढंग से स्टूडेंट्स सोसायटी फंड से दिए जाने के निर्णय के खिलाफ आईटीओ मेट्रो स्टेशन से दिल्ली सचिवालय तक मार्च किया ‌।

प्रदर्शन में 50 से अधिक छात्र दिल्ली सचिवालय के बाहर डिटेन किए गए । इससे पूर्व जब प्रदर्शन शुरू हुआ था तब रास्ते में पुलिस ने दो बार छात्रों को रोका और कई छात्र सचिवालय पंहुचने से पूर्व में ही डिटेन कर लिए गए थे । छात्रों ने दिल्ली सचिवालय के बाहर प्रदर्शन किया और दिल्ली सरकार के खिलाफ नारेबाजी की ।


ABVP तथा दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ के नेतृत्व में इस प्रदर्शन में शामिल छात्रों ने दिल्ली सरकार द्वारा 16 अक्टूबर को स्टूडेंट्स सोसाइटी फंड से वेतन दिए जाने संबंधी निर्णय को तुरंत वापस लिए जाने की मांग की ।

 

प्रदर्शन करने वालो ने मांग की स्टूडेंट सोसाइटी फंड छात्रों से फीस के रूप में लिया गया है तथा इस फंड का उपयोग छात्रों से जुड़ी हुई विभिन्न रचनात्मक गतिविधियों के संदर्भ में खर्च किया जाना चाहिए , न कि वेतन दिए जाने के लिए ।