सोशल मीडिया यूज़र के लिए कुछ घंटों की बंद सर्विस ने ढाया क़हर

खबरे सुने

नई दिल्ली ;कल रत कुछ देर के लिए पृथ्वी पर भूचाल आ गया दुनिया भर में सोशल मीडिया की तीनो साइड कुछ घंटों के लिए तकनीकी खराबी आने के कारण बंद रही लेकिन रात गए फेसबुक और उसकी सहयोगी कंपनियों- इंस्टाग्राम और वॉट्सऐप की सर्विस बहाल हो गई हैं। ऐसा पहली बार हुआ कि दुनियाभर में तीनों सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म्स की सर्विस घंटों बंद रही। सोमवार रात करीब 9.15 बजे तीनों सोशल नेटवर्किंग साइट्स ठप हो गईं जिसके बाद लोगों ने तुरंत ट्विटर का रुख किया। मंगलवार तड़के 4 बजे फेसबुक, वॉट्सऐप और इंस्टाग्राम ने फिर से काम करना शुरू किया। हालांकि इनकी स्पीड अभी धीमी है। न्यूज एजेंसी रॉयटर्स ने जानकारी दी कि तकरीबन छह घंटे तक डाउन रहने के बाद इन ऐप्स ने फिर से आंशिक रूप से काम करना शुरू कर दिया है।

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स के डाउन होने के बाद यह साफ नहीं हो सका था कि इसके पीछे की वजह क्या थी। कुछ लोगों ने इसे साइबर अटैक बताया था तो किसी का कहना था कि डीएनएस इश्यू है। वहीं, कंपनी ने बयान जारी करके कहा था कि उन्हें इसकी जानकारी है और वह इसे ठीक करने की कोशिश कर रही है।

वॉट्सऐप की सेवाएं भी हुईं चालू
वहीं इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप वॉट्सऐप भी फिर से चालू हो गया है। भारत समेत दुनियाभर के कई देशों में यह डाउन था। भारतीय समयानुसार, मंगलवार तकरीबन तड़के चार बजे वॉट्सऐप की सेवा फिर से शुरू हो गई। हालांकि, अब तक यह पता नहीं चल सका है कि फेसबुक, वॉट्सऐप, इंस्टाग्राम इतने घंटों तक क्यों डाउन रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.