Home खेल कोरोना पॉजिटिव पाया गया पाकिस्तान क्रिकेट टीम के 8 सदस्यों को, न्यूजीलैंड...

कोरोना पॉजिटिव पाया गया पाकिस्तान क्रिकेट टीम के 8 सदस्यों को, न्यूजीलैंड में है टीम

टरबरी। न्यूजीलैंड दौरे पर गई पाकिस्तान क्रिकेट टीम के एक और सदस्य को कोरोना वायरस टेस्ट में पॉजिटिव पाया गया है। इस तरह पाकिस्तान टीम के 8 सदस्य अब तक न्यूजीलैंड में कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जा चुके हैं। न्यूजीलैंड के स्वास्थ्य मंत्रालय ने बुधवार को इस बात की जानकारी दी है कि पाकिस्तान टीम के सदस्यों के कोरोना संक्रमण की कुल संख्या आठ हो गई है। कैंटरबरी में इस नए मामले की पुष्टि हुई है।

मंत्रालय के बयान में पॉजिटव आए व्यक्ति के नाम को सार्वजनिक नहीं किया गया है। बयान में कहा गया कि टीम को अभी भी ट्रेनिंग करने की अनुमति नहीं है। पाकिस्तान टीम के खिलाड़ी उस समय तक प्रैक्टिस के लिए नहीं उतर सकते, जब तक कि कैंटरबरी के स्वास्थ्य अधिकारी इससे संतुष्ट नहीं होते है। न्यूजीलैंड के स्वास्थ्य मंत्रालय का मानना है कि ट्रेनिंग से संक्रमण का दायरा बढ़ सकता है।

COVID-19 से संक्रमित पाए गए दो सदस्यों को किसी भी प्रकार की परेशानी नहीं है। उधर, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने कहा कि उन खिलाड़ियों आइसोलेशन में रखा गया है, जो नेगेटिव पाए गए हैं। पीसीबी ने पॉजिटिव आए खिलाड़ियों की पहचान नहीं की है और कहा कि नेगेटिव आने के बाद ये सभी लोग प्रबंधित आइसोलेशन में ट्रेनिंग कर पाएंगे। अब रविवार को सभी सदस्यों का कोरोना टेस्ट होगा, जिसमें तस्वीर और साफ हो जाएगी।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने अपने बयान में कहा है, “पीसीबी न्यूजीलैंड में पाकिस्तान टीम प्रबंधन के साथ निकट संपर्क बनाए हुए है और उन्हें प्रशिक्षण प्रक्रिया में वापसी पर नजर रखे हुए है। मैनेजमेंट और खिलाड़ी प्रक्रिया का पूर्ण समर्थन करते हैं और न्यूजीलैंड सरकार के नियमों का अनुपालन करते हुए मैदान पर वापस आने के लिए उत्सुक हैं।” गौरतलब है कि पाकिस्तान क्रिकेट टीम के 6 सदस्यों को एक ही दिन कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया था।