हल्‍द्वानी में बिजली कटौती से 70 हजार उपभोक्ताओं पर पड़ा प्रभाव

खबरे सुने

हल्द्वानी : दीवाली से पहले हो रही बिजली की कटौती ने लोगों का सिरदर्द बढ़ा दिया है। शनिवार को हल्द्वानी के 70 हजार उपभोक्ताओं को सात घंटे बिजली कटौती का सामना करना पड़ा। ज्यादातर ग्रामीण क्षेत्रों में कटौती से लोगों को पीने के पानी के लिए भी परेशान होना पड़ा।

हल्द्वानी शहर व गांव में बिजली लाइनों की मरम्मत का काम जारी है। मानसून सत्र के बाद ऊर्जा निगम लाइनों पर आने वाले पेड़ों की लापिंग कर रहा है। इससे पहले शहर-ग्रामीण के अधिशासी अभियंताओं ने कटौती की सूचना जारी कर दी है। इसी के आधार पर अलग-अलग क्षेत्रों में बिजली की कटौती जारी है। शनिवार को हल्द्वानी शहर के मुखानी, तिकोनिया, भुजियाघाट, राजपुरा, नवाबी रोड में बिजली कटौती रही। इसके अलावा ग्रामीण क्षेत्र धोलाखेड़ा, मुखानी, लालकुआं, दमुवाढूंगा व पनचक्की क्षेत्र में सुबह 10 बजे से शाम पांच बजे तक बिजली गुल रही।

अधिशासी अभियंता दीनदयाल पांगती व डीएस बिष्ट ने बताया कि पांच बजे के बाद बिजली आपूर्ति सुचारू हो गई थी। इधर, ट्रांसपोर्टरों व व्यापारियों ने बिजली कटौती का विरोध किया है। उनका कहना है कि कोरोना वायरस से पहले ही कारोबार चौपट हो चुका है। अब बिजली कटौती कर त्योहारी सीजन में उन्हें परेशान किया जा रहा है। रविवार को भी कई क्षेत्रों में बिजली कटौती रहेगी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.