Home क्राइम व्यापारी बाप-बेटे पर हमला कर 30 हजार लूटे, पकड़े गए एक लुटेरे...

व्यापारी बाप-बेटे पर हमला कर 30 हजार लूटे, पकड़े गए एक लुटेरे को देर रात छोड़ने लगी पुलिस; हंगामा

लुधियाना। दिल्ली-हाईवे पर मोटरसाइकिल व स्कूटर सवार बदमाशों ने बाप बेटे पर हमला कर 30 हजार की नकदी लूट ली। उनके शोर मचाने पर जमा हुए लोगों ने बदमाशों में से एक को पकड़ लिया जबकि 6 लोग फरार होने में सफल हो गए। पकड़े गए बदमाश को कंगनवाल चौकी पुलिस के हवाले कर दिया गया। मगर देर रात पुलिस ने जब पकड़े गए बदमाश को छोड़ने की कोशिश की तो इलाके के लोग भड़क गए।

देर रात कंगनवाल चौकी का घेराव कर सैकड़ों लोगों ने प्रदर्शन कर पुलिस विरोधी नारेबाजी की। जिसके बाद हरकत में आई पुलिस ने घटनास्थल पर लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज के आधार पर अन्य आरोपियों की धरपकड़ के लिए हाथ-पैर मारने शुरू किए हुए। घटना वीरवार रात करीब 9:30 बजे की है।

कंगनवाल इलाके में करियाने व मोबाइल की दुकान  चलाने वाले बाप बेटे को दिल्ली हाइवे रोड के इंडियन ऑयल पेट्रोल पंप  के पास स्कूटरी पर सवार तीन युवकों ने रास्ता पूछने के बहाने से रोक लिया। उन्हें रास्ता बताने के बाद केश्वर प्रसाद अपने बेटे कन्हैया कुमार समेत अपने घर गोबिंदगढ़ जाने लगे। उसी बीच बाइक सवार दो लुटेरों ने दोनो बाप बेटे को घेर लिया। देखते ही देखते बाइक सवार लूटेरो के पांच और साथी आ गए। एक लूटेरे ने केश्वर प्रसाद की जेब की तलाशी लेनी शुरू कर दी, जिसका दोनों बाप बेटे ने विरोध किया।

बाइक सवार लूटेरों ने केश्वर प्रसाद का सिर पर ईंट से वार करके 30 हजार रुपये लूट लिए। जिससे लहूलूहान केश्वर प्रसाद जमीन पर गिर गया। पिता की हालत देख कन्हैया जोर-जोर से चिल्लाने लगा। शोर सुन कर जमा हुए लोगों ने भाग रहे लुटेरों में से एक को पकड़ लिया और उसकी जमकर पिटाई कर डाली। बाद में उसे कंगनवाल चौकी पुलिस को सौंप दिया गया।

पुलिस के विरोध में देर रात लोगों ने की नारेबाजी

रात 11 बजे जब उस लुटेरे को छुड़ाने के लिए कुछ लोग आए तो इलाके के लोग भड़क उठे। लोगों ने वहीं धरना देते हुए पुलिस के विरोध में नारेबाजी शुरू कर दी, जिससे माहौल काफी तनावपूर्ण हो गया। स्थिति बिगड़ती देख वह नेता वहां से भाग निकले। उधर जख्मी केश्वर प्रसाद को मोहनदेई अस्पताल ले जाया गया, मगर वहां से उसे डीएमसी अस्प्ताल भेज दिया गया। कंगनवाल चौकी इन्चार्ज ने कहा कि लूटेरे को स्कूटरी समेत काबू किया गया है। उसके अन्य साथियों की तलाश जारी है। उंन्हे जल्द गिरफ्तार किया जाएगा।