Home राजनीति सुबह 11 बजे तक 24.61 फीसदी मतदान, कई इलाकों में हिंसक झड़प

सुबह 11 बजे तक 24.61 फीसदी मतदान, कई इलाकों में हिंसक झड़प

बंगाल में शुभेंदु अधिकारी के भाई पर हमला
सुबह शुभेंदु अधिकारी के भाई ने टीएमसी पर आरोप लगाया था. अब उनपर हमला हुआ है. कुछ लोगों ने उनके साथ मारपीट भी की है. उनकी गाड़ी का शीशा चारों तरफ से टूट गया है. ड्राइवर को कुछ चोटें भी आई हैं.

राहुल गांधी ने कहा- बांटने वाली ताकतों के खिलाफ वोट करें
कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने मतदाताओं से कहा है कि लोकतंत्र को मजबूत करने के लिए ‘बांटने वाली ताकतों के विरूद्ध’ वोट करें. राहुल गांधी ने ट्वीट किया, “लोकतंत्र मजबूत करने के लिए बांटने वाली ताकतों के विरुद्ध अपना वोट जरूर डालें. जय हिंद!”

बंगाल में सुबह 11 बजे तक 24.61 फीसदी वोटिंग
पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनावों के पहले चरण में सुबह 11 बजे तक 36.09 फीसदी वोटिंग हुई है. वहीं असम में 25.88 फीसदी मतदान हुआ है. पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव के पहले चरण में 30 सीटों पर 73 लाख से अधिक मतदाता 191 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला करेंगे.

टीएमसी और बीजेपी चुनाव आयोग से करेंगे शिकायत
बंगाल में टीएमसी ने चुनाव आयोग की एप में गड़बड़ी का आरोप लगाया है. इसी सिलसिले में टीएमसी का प्रतिनिधिमंडल 12 बजे चुनाव से शिकायत करने जाएगा. वहीं बीजेपी का आरोप है कि उनके कार्यकर्ताओं पर लगातार हमला किया जा रहा है. इसकी शिकायत बंगाल बीजेपी प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय दोपहर 2 बजे चुनाव आयोग से शिकायत करने जाएंगे.

30 मार्च को नंदीग्राम में अमित शाह का रोड शो
1 अप्रैल को बंगाल में दूसरे चरण की वोटिंग होनी है. इससे एक दिन पहले केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह नंदीग्राम में रोड शो करेंगे. नंदीग्राम शुभेंदु अधिकारी का गढ़ है. शुभेंदु हाल ही में टीएमसी का दामन छोड़ बीजेपी में शामिल हुए हैं. इस सीट पर शुभेंदु का मुकाबला टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी से है. शुभेंदु के समर्थन में अमित शाह नंदीग्राम में रोड शो करेंगे.

टीएमसी सांसद डेरेक ओ ब्रायन ने चुनाव आयोग से की शिकायत
टीएमसी ने चुनाव आयोग से वोटिंग को लेकर शिकायत की है. टीएमसी सांसद डेरेक ओ ब्रायन ने चुनाव आयोग को एक ईमेल किया है. उन्होंने कहा, सुबह 9.13 मिनट पर जानकारी दी थी कि कांथी दक्षिण और उत्तर में 18 फीसदी से ज्यादा मतदान हुआ है. फिर 4 मिनट के बाद कैसे 10 फीसदी से थोड़ा ज़्यादा दिखाया गया.

बंगाल में सुबह 9 बजे तक 7.72 फीसदी वोटिंग
पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनावों के पहले चरण में सुबह 9 बजे तक 7.72 फीसदी वोटिंग हुई है. वहीं असम में 8.84 फीसदी मतदान हुआ है. पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव के पहले चरण में 30 सीटों पर 73 लाख से अधिक मतदाता 191 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला करेंगे.

Bengal Chunav Voting: TMC के 10 सांसद 12 बजे चुनाव आयोग से मिलेंगे
तृणमूल कांग्रेस के 10 सांसद आज कुछ गंभीर मुद्दों को लेकर राज्य चुनाव आयोग के पास जाएंगे. दोपहर 12 बजे चुनाव आयोग से मीटिंग के बाद सभी सांसद मीडिया से भी बात कर सकते हैं.

सुशांत घोष पर हमले के आरोप में एक गिरफ्तार
बंगाल में चुनाव के साथ-साथ हिंसा का दौर भी जारी है. पश्चिमी मिदनापुर के सालबोनी में माकपा उम्मीदवार सुशांत घोष पर हमले के मामले में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है. घोष ने हमले का आरोप TMC कार्यकर्ताओं पर लगाया है.

Bengal Chunav Voting: आरोप- वोटर्स को रोकने के लिए TMC आतंकवादी का सहारा ले रही
बीजेपी नेता शुभेंदु अधिकारी ने भाई ने आरोप लगाया है कि मतदाताओं को रोकने के लिए तृणमूल कांग्रेस ने आतंकवादी को काम पर लगाया है. आरोप है कि ये आतंकवादी वोटर्स और अधिकारियों को प्रभावित कर रहे हैं. उन्होंने बूथ नंबर 149 का जिक्र भी किया है.

CPM उम्मीदवार पर हमला, TMC पर लगा आरोप
बंगाल में पूर्वी मिदनापुर के बाद अब पश्चिमी मिदनापुर से हिंसा की खबर आ रही है. पश्चिमी मिदनापुर के एक मतदान क्षेत्र में सीपीएम उम्मीदवार सुशांत घोष पर कुछ लोगों ने हमला कर दिया. इस हमले का एक वीडियो भी सामने आया है. पहले एक शख्स ने सुशांत घोष को धक्का दिया. इसके बाद स्थिति बिगड़ गई और भीड़ सीपीएम उम्मीदवार की गाड़ी पर भी हमला किया. सुशांत घोष ने तृणमूल कांग्रेस पर इस हमले का आरोप लगाया है.