106 साल की चंद्रमुखी ने लगवाया टीका, बोलीं महामारी का बुरा दौर सबक सिखाने के लिए काफी
L

फर्रुखाबाद. फर्रुखाबाद में अहिमलापुर गांव के प्राथमिक विद्यालय में मंगलवार को आयोजित टीकाकरण शिविर में गांव की 106 वर्षीय चंद्रमुखी ने पूरे उत्साह से परिजनों के साथ पहुंचकर कोरोना का टीका लगवाया। उन्होंने लोगों से कहा कि महामारी का बुरा दौर सबक सिखाने के लिए काफी है।
टीका लगवाने से डरने-छिपने के बजाए इसे अपनाने का समय है। चंद्रमुखी के टीका लगवाते समय भोजपुर के विधायक नागेंद्र सिंह राठौर व खंड विकास अधिकारी राजेश बघेल भी मौजूद रहे। शिविर में चंद्रमुखी समेत 50 लोगों ने टीका लगवाया।
शिविर में तबीयत के बारे पूछने पर चंद्रमुखी ने जवाब दिया कि वह ठीक हैं। एएनएम शिल्पा ने पूछा दादी कोरोना से बचाने वाली वैक्सीन लगा दें तो वह बोलीं वही लगवाने तो आए हैं। अहिमलापुर के प्रधान विमल कुमार ने बताया कि चंद्रमुखी उनकी परदादी हैं। 

उनकी जन्मतिथि आठ अप्रैल 1915 है। एडीओ आलोक दुबे ने बताया कि चंद्रमुखी के टीका लगवाने के बाद बड़ी संख्या में लोग स्कूल पहुंचने लगे। 30 लोगों को टीका लगने के बाद जब तीनों वायल खत्म हो गईं तो ताजपुर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र से दो वायल और मंगवाई गईं। यहां 50 लोगों ने टीका लगवाया। इससे पहले गांव के लोग डर रहे थे। वह पीएचसी में वैक्सीन लगवाने नहीं जा रहे थे।

Share this story