क्या फिर धीमी पड़ेगी जिंदगी की रफ्तार, लौट रहा करोना का खौफ
धीमी पड़ेगी जिंदगी की रफ्तार

नई दिल्ली: कोरोना की वैक्सीन आने के बाद से पूरी दुनिया में लोगों ने चैन की सांस ली है। इसके साथ ही जिंदगी अपने पुराने ढर्रे पर लौट रही है । कोरोना का खौफ धीरे-धीरे लोगों के मन से कम होता जा रहा था।  वैक्सीन ने लोगों को एक नई आस दिखाई थी। लेकिन पिछले कुछ दिनों से कोरोना के बढ़ते मामले देखकर ऐसा लग रहा है फिर से कोरोना का खौफ लौटने वाला है। जिंदगी की रफ्तार फिर से धीमी होने वाली है।

देश में कोरोना वायरस का कहर पिछले कुछ दिनों से बढ़ता जा रहा है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी ताजा आंकड़ों के मुताबिक, देश में पिछले 24 घंटे में 45,083 नए मामले सामने आए हैं। इस दौरान 460 लोगों की मौत हो गई। वहीं, 35,840 मरीजों को डिस्चार्ज किया गया। देश में कुल सक्रिय मामले 3,68,558 हैं और रिकवरी दर 97.53 फीसदी है।

केरल में कोरोना के बढ़ते मामलों ने ना सिर्फ राज्य सरकार की मुश्किलें बढ़ रखी हैं, बल्कि केंद्र सरकार भी इसको लेकर काफी चिंतित है। राज्य में पिछले 4 दिनों से नए मरीजों की संख्या 30 हजार के पार ही जा रही है। शनिवार को भी केरल में कोरोना के 31265 नए मरीज सामने आए और 153 मरीजों की संक्रमण की वजह से मौत हो गई। हालात की गंभीरता को समझते हुए राज्य सरकार ने केरल में रविवार के दिन संपूर्ण लॉकडाउन की घोषणा की है और नाइट कर्फ्यू भी लागू कर दिया है।

Share this story