पीएम मोदी का बधाई देने का अंदाज निराला, कहां क्रिकेट पिच से लेकर ,वैक्सीनेशन फ्रंट तक जीती टीम इंडिया
Modi

टीम इंडिया (Team India) ने इंग्लैंड को 5 मैचों की टेस्ट सीरीज के चौथे मुकाबले में 157 रनों से हरा दिया है. टीम इंडिया की इस जीत पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने खुशी जाहिर की है.

पीएम मोदी ने ट्वीट करते हुए लिखा, 'टीकाकरण के मोर्चे पर और क्रिकेट पिच पर (फिर से) शानदार दिन. हमेशा की तरह, टीम इंडिया जीत हुई.' CoWIN पर उपलब्ध आंकड़ों के अनुसार, सोमवार को देश में 1 एक करोड़ 8 लाख 36 हजार से अधिक कोरोना वैक्सीन की डोज लगाए गए हैं, जिससे कुल वैक्सीन कवरेज 69,72,90,716 हो गया है. देश में दुनिया का सबसे बड़ा वैक्सीनेशन अभियान चलाया जा रहा है.

केंद्र सरकार देशभर में कोविड-19 टीकाकरण का दायरा बढ़ाने करने और लोगों को टीके लगाने की गति को तेज करने के लिए लगातार कोशिश में जुटी हुई है. कोविड-19 के टीके को सभी के लिए उपलब्ध कराने के लिए नया चरण 21 जून 2021 से शुरू किया गया था. टीकाकरण अभियान की रफ्तार को अधिक से अधिक टीके की उपलब्धता के जरिए बढ़ाया गया है. इसके तहत राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को टीके की उपलब्धता के बारे में पूर्व सूचना प्रदान की जाती है, ताकि वे बेहतर योजना के साथ टीके लगाने का बंदोबस्त कर सकें और टीके की आपूर्ति श्रृंखला को दुरुस्त किया जा सके।
देशव्यापी टीकाकरण अभियान के हिस्से के रूप में केंद्र सरकार राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को नि:शुल्क कोविड टीके प्रदान करके उन्हें पूर्ण सहयोग दे रही
इधर, उमेश यादव और जसप्रीत बुमराह की अगुआई में गेंदबाजों के उम्दा प्रदर्शन से भारत ने चौथे क्रिकेट टेस्ट के पांचवें और अंतिम दिन सोमवार को यहां इंग्लैंड को 157 रन से हराकर पांच मैचों की श्रृंखला में 2-1 की अजेय बढ़त बनाई. उमेश यादव (60 रन पर तीन विकेट), बुमराह (27 रन पर दो विकेट), शार्दुल ठाकुर (22 रन पर दो विकेट) और रविंद्र जडेजा (50 रन पर दो विकेट) की धारदार गेंदबाजी के सामने इंग्लैंड की टीम 'द ओवल' पर 368 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए 92.2 ओवर में 210 रन पर ढेर हो गई.।

Share this story