प्रेसिडेंशियल ट्रेन में फिर बैठेंगे राष्ट्रपति

j

लखनऊ: राष्ट्रपति एक बार फिर से प्रेसिडेंशिल ट्रेन का सफर कर सकते हैं। वे अगस्त में विमान से लखनऊ आने के बाद चारबाग रेलवे स्टेशन से अयोध्या के लिए प्रेसिडेंशियल ट्रेन से यात्रा करेंगे। अयोध्या में रामलला के दर्शन करेंगे। इससे पहले वे गोरखपुर में आयुष विश्वविद्यालय का शिलान्यास भी करेंगे। उनकी यात्रा को लेकर रेलवे, एयरपोर्ट व अन्य विभागों ने तैयारियां शुरू कर दी हैं।

राष्ट्रपति का संभावित कार्यक्रम 27 से 29 अगस्त का है। हालांकि, इसकी आधिकारिक पुष्टि रेलवे अधिकारी नहीं कर रहे हैं। रेलवे बोर्ड के एक सीनियर अफसर ने बताया कि राष्ट्रपति प्रेसिडेंशियल ट्रेन से लखनऊ से अयोध्या की यात्रा कर सकते हैं। राष्ट्रपति भवन से इस बाबत सूचना दी गई है। कार्यक्रम के तहत राष्ट्रपति 27 अगस्त को विमान से अमौसी एयरपोर्ट पहुंचेंगे।

अगले दिन 28 अगस्त को गोरखपुर जाएंगे। वहां वे आयुष विवि का शिलान्यास करेंगे। वहां गुरु गोरक्षनाथ विश्वविद्यालय में अस्पताल भवन का भी उद्घाटन करेंगे और शाम को लखनऊ लौटेंगे। इसके बाद अगले दिन 29 अगस्त को प्रेसिडेंशियल ट्रेन से वह अयोध्या जाएंगे, जहां रामलला के दर्शन करेंगे। रेलवे ने लखनऊ-फैजाबाद रूट पर ट्रैक मेंटेनेंस का काम शुरू कर दिया है।

Share this story