प्रधानमंत्री मोदी 14 सितंबर को अलीगढ़ में राजा महेंद्र सिंह स्टेट यूनिवर्सिटी की आधारशिला रखेंगे

राजा महेंद्र सिंह स्टेट यूनिवर्सिटी

लखनऊ, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का 14 सितंबर को उत्तर प्रदेश का दौरा है। कोरोना संक्रमण काल में लम्बे समय बाद उत्तर प्रदेश आ रहे प्रधानमंत्री मोदी 14 सितंबर को अलीगढ़ में राजा महेंद्र सिंह स्टेट यूनिवर्सिटी की आधारशिला रखेंगे। इस कार्यक्रम को पीएम ऑफिस से मंजूरी मिलने के बाद मुख्यमंत्री कार्यालय ने भी फाइनल कर दिया है।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 14 सितंबर को दिन में करीब बजे अलीगढ़ में राजा महेन्द्र प्रताप सिंह राज्य विश्वविद्यालय व डिफेंस कारिडोर यूनिट की आधारशिला रखेंगे। यह समारोह लोधा ब्लाक क्षेत्र में विश्वविद्यालय के लिए चयनित जमीन पर होगा। पीएम मोदी का यहां पर करीब एक घंटा का कार्यक्रम है। इस दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ तथा उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य व डा. दिनेश शर्मा भी मौजूद रहेंगे। उप मुख्यमंत्री डा. दिनेश शर्मा तो 13 सितंबर से ही अलीगढ़ में रहेंगे। वह लोधा क्षेत्र में डिफेंस कारिडोर के स्थल का निरीक्षण करेंगे। इसके साथ ही मूसेपुर गांव में राजा महेन्द्र प्रताप सिंह राजकीय विश्वविद्यालय के स्थान को भी देखेंगे

धनीपुर एयरपोर्ट का भी होगा लोकार्पण

पीएम नरेन्द्र मोदी 14 सितंबर को अलीगढ़ आएंगे में लोधा क्षेत्र में डिफेंस कारिडोर और मूसेपुर गांव में राजा महेंद्र प्रताप सिंह राजकीय विश्वविद्यालय का शिलान्यास करने के साथ धनीपुर हवाई पट्टी का लोकार्पण करेंगे। अब यहां से जल्द ही लखनऊ के लिए उड़ान शुरू होगी। यहां पर बने एयरपोर्ट का नामकरण भी पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह के नाम पर होगा। अब करीब एक हफ्ते तक अलीगढ़ में लगातार वीआइपी का जमावड़ा रहेगा। योगी आदित्यनाथ सरकार भी लम्बे समय बाद पीएम मोदी के उत्तर प्रदेश में आगमन को देखते हुए उनके दौरे को बेहद यादगार बनाने के प्रयास में लग गई है।

सुरक्षा के घेरे में रहेगा पूरा परिसर

अलीगढ़ में अंडला के पूरे क्षेत्र को जल्द ही सुरक्षा के घेरे में ले लिया जाएगा। सुरक्षा अधिकारी सतर्कता बरतते हुए क्षेत्र की घेराबंदी कर सकते हैं।

Share this story