कोयला घोटाले मामले में टीएमसी नेता से ईडी ने की पूछताछ

कोयला

New Delhi: कोयला घोटाले से जुड़े मामले में अभिषेक बनर्जी को नई दिल्ली के दफ्तर में समन किया गया था. वहीं, दूसरी ओर भारतीय जनता पार्टी के नेता सुवेंदु अधिकारी को भी कोलकाता में सीआईडी द्वारा समन किया गया है.

दिल्ली के जामनगर हाउस में मौजूद ईडी के दफ्तर में अभिषेक बनर्जी से पूछताछ हुई. मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट के सेक्शन 50 के तहत अभिषेक बनर्जी से पूछताछ हो रही है.

बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी रविवार को ही नई दिल्ली पहुंच गए थे. यहां आने से पहले उन्होंने मीडिया से बात की और कहा कि अगर एजेंसी उनके खिलाफ कुछ साबित कर देती है, तो वह खुद को सरेआम लटका लेंगे. अभिषेक ने आरोप लगाया कि बीजेपी चुनाव हार गई है, इसलिए एजेंसी का इस्तेमाल कर रही है.

कोयला घोटाला मामले में केंद्रीय एजेंसी द्वारा पहले भी जांच और पूछताछ की जा रही है. अभिषेक बनर्जी की पत्नी रुजिरा को भी इस मामले में ईडी के सामने पेश होना था.

एक तरफ केंद्रीय एजेंसी ने अभिषेक को बुलाया है, तो बंगाल में राज्य की सीआईडी ने बीजेपी नेता सुवेंदु अधिकारी को बुलाया है. 2018 में एक सिक्योरिटी पर्सन की मौत के मामले में पूछताछ के लिए सुवेंदु अधिकारी को बुलाया गया है.

हालांकि, सोमवार को सुवेंदु अधिकारी एजेंसी के सामने पेश नहीं होंगे. उन्होंने इस बात की जानकारी एजेंसी को दे दी है. लेकिन ये मामला यहीं पर खत्म होता हुआ नहीं दिख रहा है. सीआईडी द्वारा इस मामले में जांच की जा रही है कि ये मर्डर का मामला है या फिर सुसाइड है.

Share this story