जानें अपने शहर के मौसम का हाल कहां होगी बारिश कहां खिलेगी धूप
moshm

नई दिल्ली: मौसम विभाग ने अपने चार दिनों के ताजा अपडेट में 31 अगस्त तक कई राज्यों में भारी बारिश की भविष्यवाणी की है। एक विस्तृत पूर्वानुमान में मौसम कार्यालय ने कहा कि आने वाले दिनों में ओडिशा, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, छत्तीसगढ़, झारखंड, मध्य प्रदेश, गुजरात और महाराष्ट्र में भारी बारिश की उम्मीद है।

आइएमडी ने कहा कि 27 से 29 तारीख के दौरान ओडिशा, आंध्र प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में भारी बारिश की संभावना है। 27 से 31 के दौरान तेलंगाना, छत्तीसगढ़ और झारखंड में बारिश का अनुमान है। 28 से 29 अगस्त तक विदर्भ और मध्य प्रदेश में बारिश हो सकती है। 29 से 31 अगस्त तक गुजरात क्षेत्र में बारिश की संभावना जताई गई है। 30 से 31 अगस्त तक मराठवाड़ा में बारिश होने की उम्मीद है। वहीं, आइएमडी द्वारा 31 अगस्त को उत्तरी कोंकण और उत्तरी मध्य महाराष्ट्र में भारी बारिश की भविष्यवाणी की गई है।

मौसम विभाग के अनुसार अगले 3 दिनों के दौरान तटीय और दक्षिण आंतरिक कर्नाटक, तमिलनाडु, केरल और माहे में भारी बारिश संभावना है। 29 अगस्त तक उत्तराखंड, बिहार और पूर्वी उत्तर प्रदेश में छिटपुट बारिश के साथ यह गतिविधि जारी रहने की संभावना है। उत्तराखंड और पूर्वी उत्तर प्रदेश में अगले 24 घंटों के दौरान भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना है।

Share this story