एक बार फिर किसानों के हित के लिए बोली प्रियंका वाड्रा, सरकार से किया यह आग्रह
प्रियंका वाड्रा,

जब भी चुनाव सर पर आते हैं तो सभी राजनीतिक दल किसानों के हित के लिए सोचने लगते हैं। उसी तरह प्रियंका वाड्रा ने भी अब किसानों के बारे में सोचना शुरू कर दिया है। किसानों का मुद्दा हमेशा ही राजनीति के लिए बहुत ही अहम मुद्दा रहता है। किसानों को अपने साथ करने के लिए सभी राजनीतिक पार्टियां तरह-तरह के वादे करती हैं और उनका साथ देने के लिए तरह तरह से सरकार को भी झाड़ती हैं।

कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाद्रा ने किसानों से गन्ने की खरीद का मूल्य बढ़ाने का सरकार से आग्रह करते हुए बृहस्पतिवार को कहा कि पिछले तीन वर्षों में इन कीमतों में कोई वृद्धि नहीं हुई है जबकि रसोई गैस, पेट्रोल और डीजल की कीमतें लगातार बढ़ रही हैं। कांग्रेस महासचिव ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सरकार हर महीने एलपीजी के दाम बढ़ा रही है और पेट्रोल एवं डीजल की कीमतें तीन-चार महीनों में 60 से 70 बार बढ़ चुकी हैं।

प्रियंका गांधी ने हैशटैग 'महंगे दिन' और 'गन्ने के दाम बढ़ाओ' के साथ ट्वीट किया, 'लेकिन तीन वर्षों से किसानों के लिए गन्ने की कीमतें नहीं बढ़ीं ।' कांग्रेस नेता ने पिछले हफ्ते भी यह मुद्दा उठाया था और कहा था कि किसानों के लिए डीजल एवं बिजली की कीमतों में नियमित बढ़ोत्तरी के बावजूद गन्ने की कीमत में पिछले तीन वर्षों में कोई वृद्धि नहीं की गई है।

Share this story