Home उत्तर प्रदेश माउंट लिट्रा जी स्कूल मुजफ्फरनगर में प्रारंभ हुआ गरीबों के लिए दान-सप्ताह

माउंट लिट्रा जी स्कूल मुजफ्फरनगर में प्रारंभ हुआ गरीबों के लिए दान-सप्ताह

राजसत्ता पोस्ट

माउंट लिट्रा जी स्कूल मुजफ्फरनगर में प्रारंभ हुआ गरीबों के लिए दान-सप्ताह

मुज़फ्फरनगर- लिंक रोड स्थित माउंट लिट्रा ज़ी स्कूल में गूँज संस्था के विशेष अभियान “दिल की सुनो, कुछ करो” व “ओढ़ा दो जिंदगी” के तहत साप्ताहिक दान उत्सव का शुभारंभ किया गया। यह दान उत्सव 24 दिसंबर से प्रारंभ होकर 30 दिसंबर तक चलेगा। इस कार्यक्रम में गरीब और असहाय लोगों की सहायता हेतु सामान एकत्रित किया गया।
इस समय सम्पूर्ण विश्व पर कोरोना महामारी का प्रभाव परिलक्षित हो रहा है, साथ ही ठंड ने भी अपने पाँव पसारने आरंभ कर दिए हैं इसलिए इस आपदा की घड़ी में गरीब और वंचितों की मदद के लिए व उनकी मूलभूत आवश्यकताओं की पूर्ति के लिए गूँज संस्था की कड़ी बनकर माउंट लिट्रा ज़ी स्कूल भी जरूरतमंदों की सहायतार्थ प्रयासरत है। इस दान उत्सव में सभी शिक्षकों व अभिभावकों द्वारा नई व पुरानी वस्तुएँ जैसे; ऊनी कपड़े, खाद्य सामग्री, जूते -चप्पल, पुस्तकें, दवाइयाँ, बर्तन व दैनिक उपयोग की वस्तुएँ आदि दान की गई।
इस अवसर पर विद्यालय निर्देशिका श्रीमती चारू भारद्वाज, समाज सेविका श्रीमती वंशिका अग्रवाल, सेंटर हेड (किडज़ी- नई मंडी) श्रीमती शालिनी जैन, प्रधानाचार्य डॉ. पीयूष गुप्ता व शैक्षिक निर्देशिका श्रीमती प्रिया कौशिक जी ने सभी को दान के महत्व से अवगत कराया और उनको गरीबों, बेघर लोगों और प्रवासी मजदूरों आदि की सहायता के लिए प्रेरित किया। इस अवसर पर प्रधानाचार्य जी ने बताया कि यदि हमारे मन में दूसरों के प्रति प्रेम, दया, परोपकार, त्याग, उदारता आदि का भाव है ,तभी हम सच्चे अर्थों में मानव कहलाने योग्य हैं।