Home राष्ट्रीय पूर्णिया में मतदान केंद्र पर फायरिंग, सुरक्षाबलों और वोटरों के बीच हुई...

पूर्णिया में मतदान केंद्र पर फायरिंग, सुरक्षाबलों और वोटरों के बीच हुई झड़प

बिहार में तीसरे और अंतिम चरण का चुनाव चल रहा है। इस दौरान पूर्णिया में फायरिंग की बातें कही जा रही है। दो मतदाताओं की गिरफ़्तारी की खबर भी है। बताया गया है कि मतदान केंद्र पर अचानक से मतदाताओं ने हमला बोल दिया, जिसके बाद CISF के जवानों ने पाँच राउंड हवाई फायरिंग की। हालाँकि, चुनाव आयोग ने अभी तक बिहार के पूर्णिया में मतदान के दौरान मतदाताओं और जवानों की झड़प में फायरिंग होने की पुष्टि नहीं की है।

पूर्णिया जिला के मरंगा थाना अंतर्गत सतकोदरिया पंचायत के अलीनगर बूथ संख्या 282 पर मतदाताओं की एक बड़ी भीड़ जमा हो गई। उन्होंने बताया कि वो अपना मताधिकार का प्रयोग करने आए हैं। चूँकि कोरोना वायरस संक्रमण के कारण इस बार के चुनावों में विशेष सतर्कता बरती जा रही है और सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन कराया जा रहा है, इसीलिए सुरक्षा बलों ने मतदाताओं को लाइन में लगने को कहा।

अचानक से मतदाताओं ने कतार छोड़नी शुरू कर दी और लाइन को तोड़ दिया। इसके बाद जवान उन्हें समझाने लगे, लेकिन मतदाताओं ने उनकी बात नहीं बनी। इसी बात को लेकर सुरक्षा बलों के जवानों और मतदाताओं के बीच विवाद इतना बढ़ गया कि मतदान केंद्र पर भीड़ ने हमला बोल दिया। बताया जा रहा है कि स्थिति को नियंत्रण में लाने के लिए पुलिस द्वारा 5 राउंड फायरिंग की गई। 2 मतदाताओं को गिरफ्तार किए जाने की खबर भी सामने आई है।

पूर्णिया के एसपी विशाल शर्मा ने इस घटना की पुष्टि की है। साथ ही, लाठीचार्ज की बात भी मीडिया द्वारा कही जा रही है। मतदाताओं का आरोप है कि सुरक्षाकर्मियों ने ही उनकी पिटाई की, जिसके बाद विवाद शुरू हुआ। मतदान केंद्र पर वरिष्ठ अधिकारी पहुँचे हैं और BSF के जवानों को लगाया गया है। वहीं, बिहार चुनाव के दौरान मतदाताओं ने पूर्णिया के अधिकारियों के सामने सुरक्षा बलों के जवानों पर उनसे अभद्र व्यवहार करने का आरोप लगाया और कहा कि उन्होंने हमला नहीं किया।