T20I WC की टीम के ऐलान के बाद राशिद खान ने अचानक छोड़ी अफगानिस्तान की कप्तानी
T20I WC की टीम के ऐलान के बाद राशिद खान ने अचानक छोड़ी अफगानिस्तान की कप्तानी

नई दिल्ली। अफगानिस्तान क्रिकेट में गुरुवार को अचानक ही भूचाल आ गया जब आइसीसी टी20 टीम की घोषणा होने के कुछ देर बाद ही कप्तान राशिद खान ने पद छोड़ने का फैसला कर सबको चौंकाया। उनका कहना था कि टीम का चयन में उनकी राय नहीं ली गई थी और वह इसी वजह से अपने पद पर बने नहीं रहना चाहते हैं। राशिद के कप्तानी छोड़ने के बाद अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने पूर्व कप्तान मोहम्मद नबी को यह जिम्मेदारी सौंपने का फैसला लिया।

गुरुवार रात को अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड द्वारा अगले महीने यूएई और ओमान में आयोजित होने वाले आइसीसी टी20 विश्व कप के लिए अपनी टीम की घोषणा की। टीम के कप्तान राशिद खान का कहना था कि इस टीम चयन में उनको शामिल नहीं किया गया था।

अफगानिस्तान मीडिया ने जो टीम जारी की है इसके चयन करने बैठी चयनकर्ताओं की कमेटी ने उनसे संपर्क नहीं किया। टीम का चयन बिना कप्तान के राय के ही कर ली गई है। कप्तानी की जिम्मेदारी मिलने की जानकारी नबी ने ट्विटर के जरिए दी। उन्होंने लिखा कि इस मुश्किल वक्त में दी गई कप्तानी दिए जाने की सराहना करता हूं।

इस अचानक आए भूचाल के बाद भी अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने अपने इरादे साफ कर दिए कि वह बागी हुए कप्तान के सामने झुकने नहीं वाली। टी20 विश्व कप के लिए जो टीम चुनी गई है वही फाइनल है और कप्तान की नाराजगी के बात भी इसमें किसी तरह का कोई बदलाव नहीं किया जाएगा। नबी को बोर्ड ने इस अहम टूर्नामेंट के लिए टीम का कप्तान बनाने का फैसला लिया।

अफगानिस्तान की टीम

राशिद खान, रहमनउल्लाह गुरबाज (विकेटकीपर), हजरतउल्लाह जाजाई, उस्मान गनी, असगर अफगान, मुहम्मद नबी, नजीबुल्लाह जादरान, हसमतउल्लाह शाहिदी, मुहम्मद शहजाद, मुजीब उर रहमान, करीम जनत, गुलबदीन नायब, नवीन उल हक, हमीद हसन, शराफुद्दीन अशरफ, दौलत जादरान, शापूर जादरान और कैस अहमद।

Share this story