राजस्थान रॉयल्स को लगा तगड़ा झटका, बटलर-स्टोक्स हुए बाहर, इन 2 खिलाड़ियों को मिली जगह

 राजस्थान रॉयल्स को लगा तगड़ा झटका, बटलर-स्टोक्स हुए बाहर, इन 2 खिलाड़ियों को मिली जगह

नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन के बचे हुए मुकाबलों के आयोजन की तारीख नजदीक आ रही है। ऐसे में सभी टीम इस बात को पक्का रहे हैं कि उनके जिन खिलाड़ियों को खेलना है वह हामी भर दें। जो विदेशी खिलाड़ी यूएई में होने वाले इन मुकाबलों का हिस्सा नहीं होंगे उनकी जगह नए खिलाड़ियो के साथ टीम करार कर रही है। राजस्थान रायल्स की टीम ने इस बात को पक्का कर दिया है कि विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर और आलराउंडर बेन स्टोक्स टूर्नामेंट का हिस्सा नहीं होंगे।

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के बल्लेबाज बटलर दूसरी पिता बनने जा रहे हैं। उन्होंने इसी वजह से नेशनल टीम से भी अपनी नाम वापस लिया है। भारतीय टीम के साथ इस वक्त पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेल रही है। चौथे मैच से उन्होंने इसी वजह से नाम वापस लिया है और उम्मीद यही है कि वह पांचवां मुकाबला भी नहीं खेलेंगे।

इंग्लैंड के आलराउंडर स्टोक्स भी इस बार के आइपीएल का हिस्सा नहीं होंगे। भारत के खिलाफ खेली जा रही टेस्ट सीरीज के पहले ही उन्होंने चोट और मानसिक स्वास्थ की वजह से अपनी नाम वापस लिया था। उन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट से अनिश्चितकाल के लिए ब्रेक लिया है। इस ब्रेक की घोषणा के बाद से ही उनके आइपीएल में ना खेलने के कयास लगाए जा रहे थे।

राजस्थान रायल्स ने किया दो खिलाड़ियों के करार

बटलर और स्टोक्स के आइपीएल में ना खेलने की जानकारी के साथ राजस्थान रायल्स ने वेस्टइंडीज के दो नए खिलाड़ियों को साइन करने की घोषणा की। टीम की तरफ से बताया गया कि गेंदबाज ओशाने थोमस और बल्लेबाज इविन लुईस को साइन किया गया है। कैरेबियन प्रीमियर लीग में ट्रिनेडाड टोबेगो के लिए खेलने वाले इवन को बटलर के रिप्लेसमेंट के तौर पर साइन किया गया है जबकि बारबाडोस रायल्स की तरफ से खेलने वाले थोमस को स्टोक्स की जगह टीम में शामिल किया गया है।

Share this story