T20 WC के लिए चुने गए स्क्वॉड से पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम नाखुश, सामने आई ये बड़ी वजह

T20 WC के लिए चुने गए स्क्वॉड से पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम नाखुश, सामने आई ये बड़ी वजह

नई दिल्ली। T20 विश्व कप का 2021 संस्करण इस साल अक्टूबर और नवंबर के महीनों में संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) और ओमान में खेला जाएगा। एक बार फिर से प्रतिष्ठित ट्राफी पर कब्जा करने की होड़ लगेगी। भारतीय क्रिकेट टीम को इस साल टी20 विश्व कप खिताब जीतने की प्रबल दावेदारों में से एक माना जा रहा है। हालांकि, अभी टीम का चयन नहीं हुआ है, लेकिन इससे पहले भारत के पूर्व कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने इस महत्वपूर्ण टूर्नामेंट के लिए अपनी भारतीय टीम चुनी है।

सुनील गावस्कर ने अनुभवी बाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन को टीम से बाहर कर दिया और कहा कि रोहित शर्मा और विराट कोहली बल्लेबाजी की शुरुआत करेंगे। गावस्कर ने इसके बाद मुंबई इंडियंस के तीन खिलाड़ियों को अपनी टीम में चुना। सूर्यकुमार यादव जहां गावस्कर के अनुसार नंबर 3 स्थान पर काबिज होंगे, वहीं पांड्या बंधु, हार्दिक और कुणाल मध्य क्रम पर कब्जा करेंगे। गावस्कर ने यह भी बताया है कि क्रुणाल पांड्या को भारतीय टीम में क्यों शामिल होना चाहिए। उन्होंने श्रेयस अय्यर को भी नहीं चुना है।

दरअसल, सुनील गावस्कर ने एक स्पोर्ट्स यूट्यूब चैनल पर बात करते हुए कहा, "क्रुणाल पांड्या एक ऑलराउंडर हैं, एक बहुत ही अनुभवी खिलाड़ी हैं। उन्होंने पिछले कई सालों से आइपीएल में बहुत अच्छा प्रदर्शन किया है, इसलिए वह निश्चित रूप से एक जगह के हकदार हैं। वह बाएं हाथ के हैं, जो एक फायदा भी है।" साथ ही उन्होंने दाएं हाथ के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर को भी टीम से बाहर रखा है, क्योंकि वे अभी तक चोटिल थे। हालांकि, गावस्कर ने अपनी टीम में दो आलराउंडरों को जगह दी है, जो कि रवींद्र जडेजा और वाशिंगटन सुंदर होंगे।

गावस्कर ने अपनी टीम में 5 तेज गेंदबाजों को चुना है और वे जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर और मुहम्मद शमी के साथ टूर्नामेंट में जाना चाहते हैं। गावस्कर की टीम में जगह बनाने वाले एकमात्र विशेषज्ञ स्पिनर युजवेंद्रा चहल हैं। भारत T20 विश्व कप के 2021 के संस्करण का अपना पहला मैच चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ 24 अक्टूबर 2021 को दुबई में खेलेगा। इस मैच का दोनों पक्षों के फैंस को पहले से ही बेसब्री से इंतजार है।

T20 वर्ल्ड कप के लिए सुनील गावस्कर ने चुनी है ये टीम

रोहित शर्मा, विराट कोहली(कप्तान), केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, रिषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, क्रुणाल पांड्या, रवींद्र जडेजा, वाशिंग्टन सुंदर (फिटनेस टेस्ट पास होने पर), जसप्रीत बुमराह, मुहम्मद शमी, भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर, शार्दुल ठाकुर और युजवेंद्रा चहल

Share this story