जेम्स एंडरसन ने घुटने से खून बहने के बावजूद जारी रखी गेंदबाजी, सोशल मीडिया पर वायरल हुई फोटो

जेम्स एंडरसन ने घुटने से खून बहने के बावजूद जारी रखी गेंदबाजी, सोशल मीडिया पर वायरल हुई फोटो

नई दिल्ली। उम्र महज एक संख्या है, ये साबित कर दिखाया है इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने। जेम्स एंडरसन 39 साल के हो चुके हैं, लेकिन अभी भी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में किसी युवा की तरह ही तेज गेंदबाजी करते नजर आते हैं। ये उम्र तेज गेंदबाजों के लिए सही नहीं मानी जाती और करीब 35 वर्ष की उम्र में तेज गेंदबाज रिटायरमेंट ले लेते हैं, लेकिन इंग्लैंड के इस दिग्गज गेंदबाज का हाल-फिलहाल रिटायरमेंट का प्लान नहीं है। उनके क्रिकेट के प्रति डेडिकेशन लेवल का पता उससे भी लगता है कि वे भारत के खिलाफ चौथे टेस्ट मैच में लहूलुहान घुटने के साथ गेंदबाजी करते दिखे।

दरअसल, इंटरनेट मीडिया पर जेम्स एंडरसन की कई तस्वीरें और वीडियो वायरल हैं, जिनमें साख देखा जा सकता है कि जेम्स एंडरसन के ट्राउजर पर खून के एक या दो नहीं, बल्कि धब्बे हैं, जिससे पता चलता है कि चौथे टेस्ट मैच के पहले दिन उनको चोट लगी थी। हालांकि, हैरान करने वाली बात ये रही कि वे मैदान से दूर नहीं गए और गेंदबाजी करते चले गए। इस मुकाबले में उन्होंने 14 ओवर गेंदबाजी की और एक विकेट भी अपने नाम किया। हालांकि, बाद में उन्होंने अपना ट्राउजर बदल लिया था, क्योंकि उस पर खून के काफी निशान पड़ चुके थे।

जेम्स एंडरसन की इसी डेडिकेशन लेवल की सराहना उनके फैंस और क्रिकेट प्रेमियों ने की है। एक फैन ने लिखा कि एंडरसन के डेडिकेशन लेवल का पता इसी से चलता है कि उनका बायां घुटना ब्लीडिंग कर रहा है, लेकिन वे गेंदबाजी कर रहे हैं। वहीं, एक अन्य फैन ने लिखा है कि 39 साल में इस तरह का डेडिकेशन युवा खिलाड़ियों के लिए प्रेरणा है। इसके अलावा एक अन्य क्रिकेट प्रेमी ने लिखा है कि जेम्स एंडरसन का लहूलुहान घुटना को शेन वाटसन की याद दिलाता है, जो आइपीएल 2019 के फाइनल में मुंबई इंडियंस के खिलाफ चोटिल घुटने के साथ खेले थे।

Share this story