भारतीय कप्तान विराट कोहली इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के अलावा इस 'मिशन' की तैयारियों में जुटे
भारतीय , कप्तान विराट कोहली , इंग्लैंड , फ टेस्ट सीरीज

भारतीय टीम का पूरा ध्यान अभी इंग्लैंड में मौजूदा टेस्ट सीरीज को जीतने पर लगा है, जहां टीम के पास 1-0 की बढ़त हासिल है। इसके अलावा टीम की नजरें टी-20 वर्ल्ड पर भी हैं, जिसको लेकर भारतीय कप्तान विराट कोहली और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के टॉप अधिकारी चर्चा कर रहे हैं। लॉर्ड्स में दूसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड के खिलाफ जीत से कोहली पर से काफी दबाव कम हुआ है, लेकिन वह जानते हैं कि कप्तानी में उनका भविष्य काफी हद तक संयुक्त अरब अमीरात में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप में टीम के प्रदर्शन पर निर्भर है, जहां भारतीय टीम को अपने अभियान की शुरुआत चिर-प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ करनी है।

पता चला है कि बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली, सचिव जय शाह और उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला ने दूसरे टेस्ट मैच के दौरान कप्तान के साथ औपचारिक बैठक की, जिसमें टी-20 वर्ल्ड कप से जुड़े विभिन्न पहलुओं पर चर्चा की गई। बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने गोपनीयता की शर्त पर पीटीआई से कहा, 'हां, बीसीसीआई के अधिकारियों ने कोहली से मुलाकात की, लेकिन उनके बीच बातचीत का ब्यौरा देना उचित नहीं होगा।'

उन्होंने आगे कहा कि, 'लेकिन टी-20 वर्ल्ड कप में बहुत कम समय बचा है और भारत को आईपीएल (इंडियन प्रीमियर लीग) से पहले कोई मैच (लिमिटेड ओवरों का) नहीं खेलना है, इसलिए यह चर्चा काफी हद तक इस टूर्नामेंट के लिए खाका तैयार करने से ही जुड़ी रही।' बता दें कि भारत 14 सितंबर तक टेस्ट सीरीज में खेलेगा और इसके बाद खिलाड़ी आईपीएल में अपनी संबंधित फ्रेंचाइजी टीमों के साथ व्यस्त हो जाएंगे। ऐसे में अधिकारियों का कोहली से बात करना कोई आश्चर्यजनक नहीं है।

Share this story