भारत vs इंग्लैंड: इस दिग्गज खिलाड़ी ने चुनी अपनी प्ले इलेवन टीम
S
खेल: इंग्लैंड और भारत के बीच पांच मैचों की सीरीज का तीसरा टेस्ट 25 अगस्त से लीड्स के हेडिंग्ले में खेला जाएगा। मेहमान टीम सीरीज में 1-0 से आगे चल रही है और जो रूट की अगुआई वाली टीम को लॉर्ड्स में करारी हार के बाद अब जीत की उम्मीद रहेगी ताकि सीरीज में बरारी कर सकें।इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर स्टीव हार्मिसन ने लीड्स में आगामी महत्वपूर्ण टेस्ट मैच के लिए इंग्लैंड की प्लेइंग इलेवन चुनी। दिलचस्प बात यह है कि वह मोईन अली के साथ केवल चार गेंदबाजों के साथ एक लंबी बल्लेबाजी लाइन अप के साथ गए।
इंग्लैंड ने खराब प्रदर्शन करने वाले डोम सिबली और जैक क्रॉली को टीम से बाहर कर दिया है और शीर्ष तीन में डेविड मालन को वापस बुला लिया है। तेज गेंदबाज मार्क वुड कंधे की चोट के कारण आगामी मैच से बाहर हो गए हैं और सभी की निगाहें अब इंग्लैंड की प्लेइंग इलेवन पर हैं। साकिब महमूद और क्रेग ओवरटन टीम में अन्य तेज गेंदबाज हैं और उनमें से कम से कम एक को भारत के खिलाफ तीसरे टेस्ट में मौका मिलेगा।
हार्मिसन ने सैम करन को बाहर कर दिया जिन्होंने सीरीज में अब तक बल्ले और गेंद दोनों से कुछ खास प्रदर्शन नहीं किया है। वह पिछली बार 2018 में इंग्लैंड की 4-1 से जीत में चौतरफा प्रभाव डालने वाले प्लेयर ऑफ द सीरीज थे। लेकिन इस सीरीज में टीम इंडिया ने उन्हें बिल्कुल भी हावी नहीं होने दिया।
शीर्ष तीन में रोरी बर्न्स, हसीब हमीद और डेविड मालन के होने की उम्मीद के साथ स्टीव हार्मिसन ने अपनी प्लेइंग इलेवन में बल्लेबाजी लाइन अप में पांचवें नम्बर पर ओली पोप के साथ गए जिन्हें वर्तमान इंग्लिश लाइन-अप में जो रूट के बाद सबसे पूर्ण बल्लेबाजों में से एक माना जाता है। इसके अलावा क्रेग ओवरटन ने ओली रॉबिन्सन और जेम्स एंडरसन के साथ अन्य तेज गेंदबाजों के साथ अपनी टीम में जगह बनाई।
हालांकि घरेलू टीम के पास केवल तीन तेज गेंदबाज और मोईन अली अकेले स्पिनर रह जाएंगे। क्या वे 20 विकेट लेने और टेस्ट मैच जीतने में सक्षम होंगे? इसके अलावा यह देखा जाना बाकी है कि क्या जो रूट एंड कंपनी एक समान टीम चुनते हैं या वे साकिब महमूद के साथ जाएंगे जिनके पास वुड की तरह गति है और गेंद को स्विंग भी कर सकते हैं।

Share this story