नौ साल के लंबे अंतराल के बाद भी छूटा साथ, धवन की पत्नी आएशा ने सोशल मीडिया के ज़रिये सांझा किया अपना दर्द
s

भारतीय क्रिकेटर टीम के बल्लेबाज शिखर धवन और पत्नी आयशा मुखर्जी के बीच तलाक होने की खबरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं। हालांकि, इस मामले में धवन का अब तक कोई बयान नहीं आया है।

इंस्टाग्राम पर apwithaesha (आयशा मुखर्जी) के अकाउंट से एक पोस्ट शेयर की गई है। इसमें दूसरी बार तलाक होने की बात कही गई है। हालांकि, यह इंस्टाग्राम अकाउंट ब्लू टिक (इंस्टाग्राम द्वारा वेरीफाई न होना) नहीं है, लेकिन इसे रोहित शर्मा की पत्नी रितिका सजदेह फॉलो करती हैं। जैसे ही यह खबर इंटरनेट पर वायरल हुई, शिखर धवन की ओर से भी इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट शेयर की गई, लेकिन उसमें तलाक को लेकर कुछ नहीं कहा गया है। पोस्ट में धवन इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की जर्सी में अपने फैंस को मोटिवट करते दिखे। हालांकि, कमेंट बॉक्स में लोग तलाक से जुड़े सवाल ही कर रहे हैं।

शिखर धवन और आयशा की मुलाकात फेसबुक पर हुई थी दोनों को मिलाने का काम टीम इंडिया के अनुभवी गेंदबाज हरभजन सिंह ने किया था शिखर धवन से उनकी पत्नी आयशा 10 साल बड़ी हैं लेकिन लोग कहते हैं ना मोहब्बत में उम्र की सीमा देखी जाती है और ना शक्ल सूरत जिसकी मिसाल शेखर ने पेश की धवन और आयशा का एक बेटा भी है जिसका नाम जोरावर है आयशा की पहली शादी से भी दो बेटियां हैं 2014 में आयशा ने धवन के बेटे जोरावर को जन्म दिया।

आयशा ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट नंबर पोस्ट लिखा है जिसमें उन्होंने कहा एक बार तलाक हो चुका है लग रहा था कि दूसरी बार बहुत कुछ दांव पर लगा था बहुत कुछ साबित करना था इसलिए जब मेरी दूसरी शादी टूटी तो या बहुत डरावना था मैंने सोचा था कि तलाक गंदा शब्द है फिर भी मेरा दो बार तलाक हो गया जब पहली बार मेरा तलाक हुआ तब मैं बहुत डरी हुई थी मुझे लगा जैसे नाकाम हो गई हूं आयशा ने आगे लिखा मुझे लगा जैसे मैंने सब को नीचा दिखाया है और स्वार्थी जैसा भी लगा मुझे लगा कि मैं अपने माता-पिता को निराश कर रही हूं अपने बच्चों को नीचा दिखा रही हूं और कुछ हद तक मुझे लगा कि मैंने ईश्वर को भी अपमानित किया है तलाक काफी गंदा शब्द था इससे पहले दोनों के रिश्ते में तनातनी की खबरें आई थी दोनों ने एक दूसरे को सोशल मीडिया पर अनफॉलो कर दिया था इतना ही नहीं आयशा ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट से शिखर की तस्वीरों को भी हटा दिया था वही धवन के अकाउंट पर आयशा की तस्वीरें थी।

पोस्ट आगे लिखा गया है, 'तो अब कल्पना कीजिए, मुझे दूसरी बार इससे गुजरना होगा। यह भयानक था। एक बार तलाक लेने के बाद दूसरी बार लगा कि मेरा काफी कुछ दांव पर था। मुझे काफी कुछ साबित करना था, इसलिए जब मेरी दूसरी शादी टूटी तो यह काफी बुरा था।

पहली बार मैं जिन भावनाओं से गुजरी थीं वह फिर से लौट आईं। सौ गुना डर, नाकामी और निराशा। इसका मेरे लिए क्या मतलब है? यह मुझे और मेरे विवाह के संबंध को कैसे परिभाषित करता है?'

Share this story