भारत को हराते ही इंग्लैंड हुआ ताकतवर, दो महारथी खिलाड़ी शामिल, टीम इंडिया बुरी फंसी!

भारत को हराते ही इंग्लैंड हुआ ताकतवर, दो महारथी खिलाड़ी शामिल, टीम इंडिया बुरी फंसी!

लंदन। भारत के खिलाफ इंग्लैंड की टीम लीड्स में खेले गए तीसरे टेस्ट मैच को जीत उत्साह से भर गई है। सीरीज में बराबरी करके चौथे मुकाबले में उतरने वाली टीम को लिए खुशखबरी है। तेज गेंदबाज मार्क वुड और क्रिस वोक्स इस मैच में चयन के लिए उपलब्ध हैं। इंग्लैंड के कोच क्रिस सिल्वर वुड ने इस बात को साफ कर दिया कि फिट हो चुके ये दोनों ही खिलाड़ी प्लेइंग इलेवन का हिस्सा हो सकते हैं।

तेज गेंदबाज मार्क वुड और आलराउंडर क्रिस वोक्स को पूर्ण फिटनेस हासिल करने के बाद रविवार को इंग्लैंड की भारत के खिलाफ चौथे टेस्ट के लिए चुनी टीम में शामिल किया गया जबकि जोस बटलर अपने दूसरे बच्चे के जन्म के लिए पत्नी के साथ होने के कारण इसमें नहीं खेल पाएंगे।

कोच ने कहा, "ये दोनों खिलाड़ी बहुत ही अच्छी वापसी कर रहे हैं। वुड कल सुबह गेंदबाजी कर रहे थे। वह टीम चयन के लिए उपलब्ध होंगे और वोक्स ने भी खेला है तो वह भी दोबारा से चयन के लिए उपलब्ध होंगे।"

वुड्स के दायें कंधे में ला‌र्ड्स में दूसरे टेस्ट के दौरान क्षेत्ररक्षण करते हुए चोट लग गई थी जबकि वोक्स भी ऐड़ी की चोट से उबर गए हैं जिसके कारण वह जुलाई में पाकिस्तान के खिलाफ वनडे सीरीज के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से दूर रहे थे।

वोक्स शुक्रवार को एक घरेलू टी-20 टीम में खेले थे। बेन स्टोक्स और जोफ्रा आर्चर जैसे अहम खिलाड़ियों की अनुपस्थिति में वोक्स को शामिल करना टीम के लिए अच्छा होगा। बटलर की अनुपस्थिति में जानी बेयरस्टो विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी संभालेंगे। सैम बिलिंग्स को रिजर्व विकेटकीपर के रूप में शामिल किया गया है। तेज गेंदबाज साकिब महमूद को टीम से बाहर किया गया है। चौथा टेस्ट दो सितंबर से ओवल में शुरू होगा।

बटलर की जगह पर जानी बेयरस्टो को विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी दी जा सकती है। कोच ने इसपर कहा, "हां, मुझे इस बात पक्का यकीन है अगर उनको कहा गया तो जानी इस काम को कर सकते हैं और हां वह इस काम को करना चाहेंगे अगर उनसे ऐसा कहा गया। हमने इस बारे में पहले ही बात कर ली है। वह इस काम को करने में काफी खुशी महसूस करेंगे।"

इंग्लैंड की टीम :

जो रूट (कप्तान), मोईन अली, जेम्स एंडरसन, जानी बेयरस्टो (विकेटकीपर), सैम बिलिंग्स (विकेटकीपर), रोरी ब‌र्न्स, सैम कुर्रन, हसीब हमीद, डैन लारेंस, डेविड मलान, क्रेग ओवरटन, ओली पोप, ओली राबिनसन, क्रिस वोक्स और मार्क वुड।

Share this story