अश्विन से डरे हुए हैं इंग्लैंड के बल्लेबाज, चौथे टेस्ट से पहले टीम इंडिया के कोच का बयान

अश्विन से डरे हुए हैं इंग्लैंड के बल्लेबाज, चौथे टेस्ट से पहले टीम इंडिया के कोच का बयान

नई दिल्ली। आइसीसी टेस्ट रैंकिंग में नंबर दो पर विराजमान भारतीय आफ स्पिनर आर अश्विन को इंग्लैंड के खिलाफ जारी पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले तीन मुकाबले में मौका नहीं मिला। यहां तक कि चौथे मैच की पूर्व संध्या तक ये स्पष्ट नहीं हो सका है कि वे लंदन के केनिंग्टन ओवल में होने वाले मुकाबले में खेल पाएंगे, क्योंकि टीम इंडिया के गेंदबाजी कोच भरत अरुण ने कहा है कि उन पर फैसला मैच से पहले लिया जाएगा।

भरत अरुण ने मैच की पूर्व संध्या पर वर्चुअल प्रेस कान्फ्रेंस को संबोधित करते हुए एक सवाल के जवाब में कहा, "अश्विन, बिना किसी संदेह के हमारे सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजों में से एक हैं और यह दुर्भाग्य है कि वे अब तक नहीं खेल पाए हैं, लेकिन अगर कोई मौका बनता है और अगर हम महसूस करते हैं कि वह फिट है और स्कीम आफ थिंग्स का हिस्सा है,तो सिर्फ अश्विन ही नहीं, बल्कि उनके साथ रवींद्र जडेजा भी खेलें।" चौथा टेस्ट मैच आज यानी 2 सितंबर से शुरू हो रहा है।

भारतीय टीम के गेंदबाजी कोच ने आगे कहा है कि अगर द ओवल की पिच नियमित रहती है तो चौथे टेस्ट में रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा को मौका मिल सकता है। उन्होंने मीडिया से बात करते हुए रवींद्र जडेजा की चोट के बारे में बताया और कहा, "जडेजा का जो स्कैन किया गया है वो आम एहतियात स्कैन है। उन्होंने अस्पताल की ड्रेस पहनकर फोटो ली, जिससे यह बड़ा मामला दिखा। जडेजा फिट हैं।"

अरुण ने कहा जडेजा और अश्विन को साथ में मौका देने का फैसला टीम मैनजमेंट पिच देखने के बाद करेगी। अरुण ने कहा, "यह वातावरण पर और अन्य चीजों पर निर्भर करता है। इसमें कोई शक नहीं कि अश्विन सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज हैं।" आमतौर पर ओवल की पिच स्पिन गेंदबाजों के लिए मददगार रहती है। यहां तक कि इंग्लैंड की टीम में कई बाएं हाथ के बल्लेबाज हैं, जिन्हें अश्विन अपनी आफ स्पिन से परेशान कर सकते हैं।

Share this story