अफगान टीम के लिए श्रीलंका पहुंचना हुआ मुश्किल, पाक के साथ सीरीज अनिश्चितकाल के लिए स्थगित

अफगान टीम के लिए श्रीलंका पहुंचना हुआ मुश्किल, पाक के साथ सीरीज अनिश्चितकाल के लिए स्थगित

नई दिल्ली। पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच अगले महीने होने वाले वनडे सीरीज को स्थगित कर दिया गया है। तालिबान के अफगानिस्तान पर कब्जे के बाद से ही इस सीरीज को लेकर लगातार आशंका जताई जा रही थी। श्रीलंका में खेली जाने वाली इस सीरीज को फिलहाल स्थगित करने का फैसला लिया गया है। अफगानिस्तान की टीम देश में पैदा हुए हालात की वजह से यात्रा करने में सक्षम नहीं जिसकी वजह से इसके आयोजन को टालना पड़ा है।

तालिबान के अफगानिस्तान पर कब्जे के बाद से ही पाकिस्तान के खिलाफ होने वाली उसकी वनडे सीरीज पर खतरे के बादल मंडरा रहे थे। 3 मैचों की इस सीरीज को श्रीलंका में कराया जाना था लेकिन अब इसे स्थगित कर दिया गया है। सोमवार को यह खबर आई थी कि इसे श्रीलंका की जगह पाकिस्तान में कराया जाएगा। श्रीलंका में 10 की का लाकडाउन लगाया गया है और अफगानिस्तान की टीम फिलहाल हवाई यात्रा करने में सक्षम नहीं है।

अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड के कार्यकारी अधिकारी हामिद शेनवारी ने बताया, काफी चर्चा और खिलाड़ियों के मानसिक स्वास्थ को ध्यान में रखते हुए हमने आपस में मिलकर यह फैसला लिया है कि फिलहाल पाकिस्तान के खिलाफ खेली जाने वाली इस सीरीज को स्थगित कर दिया जाए।

तालिबान के अफगानिस्तान पर कब्जे की वजह से इस वक्त काबुल से कोई भी व्यवसायिक यात्रा संभव नहीं है। अफगानिस्तान की टीम को वनडे सीरीज खेलने के लिए दुबई होते हुए श्रीलंका रवाना होना था। टीम को सड़क मार्ग के जरिए पाकिस्तान जाना था जहां से सभी खिलाड़ियों को दुबई जाना था। देश में पैदा हालात में यात्रा करना मुमकिन नहीं हो पाया और तमाम चीजों पर विचार करने के बाद आखिरकार इस सीरीज से स्थगित कर दिया गया।

Share this story