बांग्लादेश ने न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज जीतकर रचा इतिहास

बांग्लादेश ने न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज जीतकर रचा इतिहास

नई दिल्ली। यूएई और ओमान में होने वाले टी20 विश्व कप से पहले न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने अपनी दूसरे दर्जे की टीम को बांग्लादेश के दौरे पर पांच मैचों की टी20 सीरीज के लिए भेजा। इस सीरीज में कीवी टीम को करारी हार मिली है। आस्ट्रेलिया के बाद बांग्लादेश की टीम ने अपने घर पर स्पिनरों की मदद से न्यूजीलैंड की टीम को भी धूल चटाकर इतिहास रच दिया है। न्यूजीलैंड पर बांग्लादेश की टी20 क्रिकेट में ये पहली सीरीज जीत है।

पांच मैचों की टी20 सीरीज के चार मुकाबले खेले जा चुके हैं, जिसका चौथा मुकाबला बुधवार की रात को खेला गया। इस मैच को महमदुल्लाह की कप्तानी वाली टीम ने 6 विकेट के अंतर से जीत लिया और सीरीज में 3-1 की अजेय बढ़त बनाते हुए सीरीज पर कब्जा कर लिया है। टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट के इतिहास में ऐसा पहली बार है जब न्यूजीलैंड की टीम बांग्लादेश के खिलाफ द्विपक्षीय सीरीज हारी है। इससे पहले बांग्ला टाइगर्स ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ भी ऐसा किया था।

टी20 सीरीज के चौथे मैच की बात करें तो न्यूजीलैंड के कप्तान टाम लाथम की कप्तानी वाली टीम टास जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी थी और टीम 19.3 ओवर में 10 विकेट खोकर महज 93 रन ही बना सकी। स्पिनरों की मददगार पिच पर बांग्लादेश के लिए नसूम अहमद और तेज गेंदबाज मुस्तफिजुर रहमान ने 4-4 विकेट चटकाए। वहीं, कीवी टीम के लिए सबसे ज्यादा रन विल यंग ने बनाए, जिन्होंने 46 रन की पारी खेली। कप्तान लाथम ने 21 और फिन एलन ने 11 रन बनाए। इनके अलावा कोई भी बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा नहीं छू सका।

उधर, 94 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश की टीम 32 रन पर 3 विकेट खो चुकी थी और ऐसा लग रहा था कि मैच टक्कर का हो सकता है, लेकिन कप्तान महमदुल्लाह ने मुहम्मद नईम के साथ मिलकर बांग्लादेश की जीत की नींव रखी। महमदुल्लाह ने 43 रन बनाए, जबकि नईम 29 रन बनाकर आउट हुए। इस तरह बांग्लादेश ने 19.1 ओवर में 4 विकेट खोकर ये लक्ष्य हासिल कर लिया। कीवी टीम के लिए 2 सफलताएं एजाज पटेल ने निकालीं। वहीं, एक कोल मैकोनकी को मिला।

Share this story