अजीत अगरकर ने भारतीय टीम की स्पिन गेंदबाजी को लेकर चिंता जताई
S

खेल। इस साल अक्टूबर-नवंबर में टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) का आयोजन होना है। ये आयोजन पहले भारत में होना था लेकिन कोरोना वायरस (Coronavirus) के कारण अब यूएई (UAE) और ओमान (OMAN) में होगा। लेकिन उससे पहले पूर्व भारतीय क्रिकेटक अजीत अगरकर (Ajit Agarkar) ने भारतीय टीम की स्पिन गेंदबाजी को लेकर चिंता जताई है। दरअसल अजीत अगरकर को लगता है कि चाइना मैन के नाम से मशहूर कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) को टी20 क्रिकेट में कम मौके दिए गए हैं साथ ही यादव के साथ सही तरीके से व्यवहार नहीं किया गया है।

वहीं उन्होंन कहा कि कुलदीप यादव ने आखिरी बार टी20 इंटरनैशनल में जनवरी 2020 में खेला था। तब से लेकर कुलदीप ने क्रिकेट के इस सबसे छोटे फॉर्मेट में किसी तरह का शानदार प्रदर्शन नहीं किया। साथ ही उन्हें आईपीएल (IPL) में भी कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) की तरफ से काफी कम मौके मिले हैं।

बता दें कि अगरकर ने एक वर्चुअल बातचीत के दौरान कहा कि टी20 वर्ल्ड कप में जाने से पहले भारतीय टीम के लिए स्पिन बोलिंग विभाग एक चिंता का विषय है। उन्होंने आगे कहा, " कई बार मुझे लगता है कि सीरीज में मौका नहीं देकर कुलदीप यादव के साथ सही नहीं हुआ। लेकिन उन्हें अपना आत्मविश्वास दोबारा हासिल करना होगा ताकि वो अच्छी गेंदबाजी कर सकें। यादव और चहल को पता है कि उनके पीछे लोग हैं जो उनकी जगह ले सकते हैं, और अगर कम्पटीशन हो तो टीम भी अच्छा करती है। इस वक्त स्पिन बोलिंग भारतीय टीम के लिए चिंता का विषय है, खासतौर पर तब जब यादव और चहल ने साथ खेलन बंद कर दिया है। लेकिन राहुल चाहर और वरुण चक्रवर्ती जैसे खिलाड़ी भी हैं और अगर वह अच्छा प्रदर्शन करेंगे तो विराट कोहली के लिए कप्तान के रूप में मौके और बढ़ जाएंगे।"

इस साल मार्च में इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में कुलदीप यादव आखिरी बार भारत के लिए खेले थे। हालांकि, ये सीरीज इस गेंदबाज के लिए भुला देने वाली साबित हुई। क्योंकि उन्होंने दो मैचों में 19 ओवर गेंदबाजी की लेकिन 152 रन देने के बावजूद एक भी विकेट हासिल करने में नाकामयाब रहे।

वहीं इस समय विराट कोहली की नेतृत्व वाली टीम इंग्लैंड में है जहां उसे 5 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है जो अगले महीने 4 अगस्त से शुरु होगी। साथ ही एक टीम शिखर धवन की अगुवाई में श्रीलंका दौरे प है जिसे श्रीलंकाई टीम के खिलाफ 18 जुलाई से 3 वनडे और 3 टी20 मैचों की सीरीज खेली जानी है।

फिलहाल अगरकर का मानना है कि अच्छा प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों पर सबकी नजर रहेगी। साथ ही टी20 वर्ल्ड कप के लिए श्रीलंका के खिलाफ खेली जाने वाली सीरीज के प्रदर्शन को भी देखा जाएगा।

Share this story