मैनचेस्टर टेस्ट रद्द होने से इंग्लैंड को 200 करोड़ का नुक्सान, पढ़िए पूरी खबर
मैनचेस्टर टेस्ट रद्द होने से इंग्लैंड को 200 करोड़ का नुक्सान, पढ़िए पूरी खबर

नई दिल्ली। भारत और इंग्लैंड के बीच खेली गई पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का आखिरी मुकाबला नहीं खेला जा सका। कोरोना महामारी के संकट को देखते हुए इसे रद करे का फैसला लिया गया। बीसीसीआइ और इंग्लैंड क्रिकेट ने मिलकर खिलाड़ियों के स्वास्थ के हित को देखते हुए इस मैच को फिलहाल रद करने का फैसला लिया। इसे दोनों बोर्ड की सहमति के नई तारीख पर कराए जाने की बात हुई है।

10 सितंबर को भारत और इंग्लैंड के बीच मैनचेस्टर में खेला जाने वाला टेस्ट मैच शुरू होने से कुछ देर पहले रद करने का फैसला लिया गया। भारतीय टीम के सहायक फीजियो योगेश परमार के एक दिन पहले कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद सभी खिलाड़ियों को प्रैक्टिस बंद कर होटल के कमरे में बंद होने की सलाह दी गई थी। हालांकि बाद में सभी खिलाड़ियों समेत उनकी की रिपोर्ट नेगेटिव आई थी।

ईसीबी को 200 करोड़ का नुकसान

ईसीबी को भारत और इंग्लैंड के बीच मैनचेस्टर में होने वाले पांचवें टेस्ट के रद होने से 20 मिलियन पाउंड (करीब 200 करोड़ रुपये) का नुकसान उठान पड़ेगा। जिसमें आयोजन करने वाले घरेलू लंकाशायर क्रिकेट क्लब को एक मिलियन पाउंड ( करीब 10 करोड़ रुपये) का नुक्सान हुआ है। जो टिकटों की बिक्री का पूरा पैसा प्रशंसकों को वापस करेगा।

सीरीज के नतीजे पर अब तक संशय

बीसीसीआइ के मुताबिक यह सीरीज अभी खत्म नहीं हुई है और भारत 2-1 से आगे चल रहा है। सीरीज का आखिरी मुकाबला बाद में दोनों बोर्ड की आपसी सहमति से नई तारीख पर खेला जाएगा। वहीं इंग्लैंड क्रिकेट का बयान है कि जो मैच खेला जाना है वह एक मात्र टेस्ट होगा और इसका सीरीज के कोई लेना देना नहीं होगा।

Share this story