चंडीगढ़ में चुराई थी बीएसएनएल केबल.. गाजियाबाद से चार दबोचे

चंडीगढ़ में चुराई थी बीएसएनएल केबल.. गाजियाबाद से चार दबोचे

चंडीगढ़। चंडीगढ़ सेक्टर 4 स्थित बीएसएनल टेलिफोन एक्सचेंज के समीप दो जगह से 16 क्विंटल वायर चोरी करने से पहले आरोपित गैंग ने मनीमाजरा और आईटी पार्क एरिया में भी वारदात को अंजाम दिया था। वहां भी आरोपितों ने बीएसएनल के वायर और बिजली की तार मिट्टी खोदकर चोरी की थी। गिरफ्तारी के बाद पुलिस की पूछताछ में आरोपितों ने यह वारदात भी करने की बात कबूल कर ली है। फिलहाल 6 दिन की पुलिस रिमांड पर गिरफ्तार चारों आरोपितों से पूछताछ जारी है। पुलिस ने मामले में चार आरोपितों को दिल्ली से गिरफ्तार किया है।

केस 1 सुलझा

बिजली विभाग के एसडीओ संजीव सैनी ने पुलिस को अपनी शिकायत में बताया कि रविवार रात को बिजली विभाग की कर्मचारी किशनगढ़ की बिजली की तारों की मेंटेनेंस करने पहुंचे तो उन्हें पता कि चला चोरों ने मिट्टी खोदकर बिजली की तारों चोरी कर ली। जिसके बाद उन्हें इसकी सूचना पुलिस को दी। पुलिस के अनुसार  मौके पर जाकर जांच की तो पता चला कि जहां से तार चोरी की गई है। उस जगह पर मिट्टी अपनी जगह दोबारा बना चुकी है। जिससे देखने से अंदेशा लगाया जा सकता है कि चोरों ने चोरी को चार पांच महीने पहले लॉकडाउन के दौरान अंजाम दिया होगा। हालांकि पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी थी।

केस 2 सुलझा

वहीं दूसरे में बीएसएनएल की एसडीओ रितु गर्ग ने पुलिस को अपनी शिकायत में बताया कि अज्ञात चोरों ने पिछले माह 21 और 22 मार्च की रात को मॉडर्न काम्प्लेक्स के गेट नंबर-3 के पास 800 और 400 जोड़े की दो तारे चोरी कर ली। जिससे इलाके में बीएसएनएल की सर्विस में बाधा आने लगी। शिकायत मिलते ही जैसे ही बीएसएनएल के कर्मचारी फोन ठीक करने मौके पर पहुंचे तो उन्होंने देखा कि तारे चोरी हो चुकी है।  जिसके उन्होंने इसकी सूचना मनीमाजरा थाना पुलिस को दी। पुलिस ने उनकी शिकायत पर अज्ञात के खिलाफ चोरी का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी थी।

Share this story