कोविड के खिलाफ लड़ाई में उतराखण्ड के रिकॉर्ड बेहतर

कोविड के खिलाफ लड़ाई में उतराखण्ड के रिकॉर्ड बेहतर

नकारात्मकता को त्यागकर आमजन की मदद को आगे आये विपक्षी – कौशिक

देहरादून -राजसत्ता पोस्ट
भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक ने कहा कि विपक्षी कांग्रेस कोरोना पीड़ितों को लाभ पहुचाने के सरकार के प्रयास में भागीदार बनने के बजाय नकारात्मक राजनीति कर रही है और इस समय उसे जनता के साथ खड़ा होने की जरुरत थी लेकिन वह नदारद है। उन्होंने कहा कांग्रेस के नेता संकट की इस घड़ी में बयान बाजी व सरकार की मीन मेख निकालने के अलावा कोई कार्य नही कर रहे हैं । उनके कोई भी कार्यकर्ता विपत्ति की इस घड़ी में कहीं नही दिख रहे हैं । जबकि भाजपा के कार्यकर्ता कोरोना प्रभावितों की मदद के लिए 24वों घण्टे सेवा के कार्यों में जुटें हैं ।

भाजपा अध्यक्ष मदन कौशिक ने कहा कि मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत लगातार दिन रात कोविड से लड़ने के लिए संसाधनों को जुटाने में लगे हैं उसी के परिणामस्वरूप उत्तराखंड में देश के अन्य राज्यों की तुलना में रिकवरी दर उतराखण्ड में बेहतर स्थिति में है। उन्होंने कहा कि सरकार लगातार कोविड से लड़ने के लिए संसाधनो में बृद्धि कर रही है। 500 बेड का हॉस्पिटल हल्द्वानी में,500 बेड का ऋषिकेश में शीघ्र तैयार होने जा रहा है । और हरिद्वार में 150 बेड का हॉस्पिटल मुख्यमंत्री द्वारा जनता को समर्पित किया हैं।

श्री कौशिक ने कहा कि मुख्यमंत्री स्वयं प्रतिदिन सभी जिलों की ग्राउंड रिपोर्ट ले रहे हैं। उन्होंने कहा कि रेमेडीसिविर इंजेक्शन की कमी को दूर करने के लिए सरकार ने दो बार गुजरात में अपना स्टेटप्लेन भेजकर रेमडेसिविर इंजेक्शन मंगाए। वहीं आक्सिजन की निर्वाध सप्लाई व कमी न हो इसके लिए भारत सरकार से राज्य का ऑक्सिजन कोटा भी बढ़ाया गया है इस कारण आज प्रदेश में कहीं भी ऑक्सिजन की कोई कमी नही है।

भाजपा अध्यक्ष मदन कौशिक ने कहा कि ये वहीं कांग्रेसी है जिन्होंने जीवन रक्षक वैक्सीन का विरोध करते हुए मोदी वैक्सीन कहने में भी गुरेज नहीं किया। आज भारत दुनिया के अन्य विकसित देशों से वैक्सीन उत्पादन एवं टीकाकरण में आगे है। भारत में लगभग 17 करोड़ से भी अधिक लोगो का टीकाकरण हो चुका जो यूरोप के कई देशों की जनसंख्या को मिलाकर उससे भी अधिक है।

उन्होंने कहा कि उत्तराखंड में लगभग 23,45,685 लोगो को वैक्सीन लग चुकी है जो अन्य प्रदेशों की तुलना में बेहतर है । प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि प्रदेश में वैक्सीनेशन व कोविड के विरुद्ध लड़ाई में संसाधन जुटाने की स्थिति बेहतर है।

मदन कौशिक ने कोविड के विरुद्ध लड़ाई व नियंत्रण के लिए प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी द्वारा प्रदेश को मिल रहे सहयोग के लिए भी धन्यवाद दिया।

Share this story