Home धार्मिक किसानों, युवाओं ने थामा ‘आप’ का दामन, धर्मपुर ने बढ़ रहा आप...

किसानों, युवाओं ने थामा ‘आप’ का दामन, धर्मपुर ने बढ़ रहा आप का कुनबा: प्रवक्ता संजय भट्ट

राजसत्ता पोस्ट

किसानों, युवाओं ने थामा ‘आप’ का दामन, धर्मपुर ने बढ़ रहा आप का कुनबा: प्रवक्ता संजय भट्ट

देहरादून। शुक्रवार को देहरादून में किसानों व युवाओं ने आम आदमी पार्टी का दामन थामा। दिल्ली के ‘केजरीवाल मॉडल’ से प्रभावित युवाओं व किसानों ने आम आदमी पार्टी की सदस्यता ग्रहण की।

प्रदेश प्रवक्ता संजय भट्ट ने कहा कि देहरादून जिले की धर्मपुर विधानसभा के विद्या विहार वार्ड 73 व पथरी बाग के युवाओं व किसानों ने आम आदमी पार्टी की नीतियों से प्रभावित हो कर आम आप पार्टी के साथ आने का फैसला लिया। भट्ट ने कहा कि एक तरफ किसानों की किसानी का दमन हो रहा है, रोजगार, पलायन, शिक्षा, बिजली, पानी, स्वास्थ सेवा पर उत्तराखण्ड सरकार बिल्कुल भी ध्यान नहीं दे रही है। दूसरी ओर दिल्ली की केजरीवाल सरकार फ्री बिजली-पानी के साथ ही फ्री शिक्षा-स्वास्थ दे रही है। दिल्ली में महिलाओं को बसों में टिकट फ्री यात्रा दी जा रही है। यहीं नहीं दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने नई इलेक्टिक बसों में सभी के लिए टिकट मात्र 5 रु कर दिया है।

प्रवक्ता भट्ट ने सवाल खड़ा करते हुए कहा कि क्या मंत्री, सांसद, विधायक ही फ्री बिजली पानी लेने के हकदार हैं। क्या जनता को मूलभूत सुविधाओं की लगातार महंगी होती कीमत ही चुकानी होगी। गैस पर सरकार ने 100 रु बड़ा दिए, पेट्रोल के बाद अब उत्तराखण्ड सरकार बिजली महंगी करने जा रही है।

प्रभारी अशोक सेमवाल ने कहा कि उत्तराखण्ड में आप की सरकार आने पर दिल्ली की तर्ज पर बिजली पानी फ्री दिया जाएगा। आप के बढ़ते जनाधार को देखते हुए बीजेपी सरकार बौखला गई है।

आकेश भट्ट ने कहा कि जनता ने त्रिवेंद्र सरकार को उखाड़ फेंकने का मन बना लिया है। जनता से कोरोना काल में भी निजी स्कूलों ने लगातार फीस के नाम पर लूट की और उत्तराखण्ड सरकार ने अपनी आंखें फेर ली।

सर्कल प्रभारी सुशील सैनी ने कहा कि उत्तराखण्ड में बिजली पानी की कोई कमी नहीं है। कमी है तो 20 में उत्तराखण्ड में रहीं सरकारों की नीयत में कमी है। आज उत्तराखण्ड के 5000 स्कूल बंद हो गए हैं। युवा रोजगार के लिए पलायन को मजबूर है। मंत्री मजदूरों के लिए बने कर्मकार बोर्ड में लूट और घोटाला कर अपने घर भरने में व्यस्त हैं।

इस मौके पर क्षेत्र के किसान महेंद्र भट्ट, राजकुमार के साथ ही युवा अशोक कुमार, आरिफ आलम, विनय यादव, सुदेश चौहान, मनीष कुमार, प्रदीप कुमार, सुशील कुमार, अमित कुमार, विनोद कुमार आदि ने आम आदमी पार्टी की सदस्यता ग्रहण की।

इस मौके पर प्रदेश प्रवक्ता संजय भट्ट, प्रभारी अशोक सेमवाल, सर्कल प्रभारी सुशील सैनी, आकेश भट्ट मुख्य रूप से शामिल रहे।